Advertisement

वित्त मंत्री का राहत पैकेज सिर्फ 3 लाख 22 हजार करोड़ का, सरकार को डिबेट की चुनौती: कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 12 मई को घोषित किए गए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज और वित्त...
वित्त मंत्री का राहत पैकेज सिर्फ 3 लाख 22 हजार करोड़ का, सरकार को डिबेट की चुनौती: कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 12 मई को घोषित किए गए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 5 किस्तों में रखे गए पैकेज के बाद कांग्रेस ने कहा है कि वित्त मंत्री द्वारा घोषित किया गया पैकेज सिर्फ 3 लाख 22 हजार करोड़ रुपए का है। यह जीडीपी का सिर्फ 1.6% है। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य आनंद शर्मा ने रविवार को ये बातें कही है। आनंद शर्मा ने कहा कि वो वित्त मंत्री के साथ इस बावत डिबेट करने को तैयार हैं। आगे शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और निर्मला सीतारमण इस आंकडे को गलत साबित कर के दिखाएं। मैं सरकार को चुनौती देता हूं। 

आर्थिक पैकेज के नाम पर केंद्र कर रही गुमराह

आनंद शर्मा ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मोदी सरकार देश को आर्थिक पैकेज के नाम पर गुमराह कर रही है। पीएम को इस मसले पर आकर बात करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को वर्तमान में राजमार्गों पर पैदल जा रहे हजारों प्रवासियों और अपने मूल राज्य लौटने को मजबूर गरीब नागरिकों से माफी मांगनी चाहिए। केंद्र ने सभी के मौलिक और कानूनी अधिकारों का उल्लंघन किया गया है।

मनरेगा में 40,000 करोड़ रुपए के अतिरिक्त आवंटन की घोषणा

इससे पहले अपने आर्थिक पैकेज के अंतिम व पांचवे किस्त में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को ग्रामीण क्षेत्रों में श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराने के लिए मनरेगा के तहत 40,000 करोड़ रुपए के अतिरिक्त आवंटन की घोषणा की। सीतारमण ने कहा कि मनरेगा के लिए बजट में प्रस्तावित 61,000 करोड़ रुपये के साथ अतिरिक्त 40,000 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इस तरह मनरेगा में सरकार एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करेगी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad