Home देश भारत दिल्ली-लखनऊ तेजस ट्रेन में 25 लाख तक का मुफ्त रेल यात्रा बीमा

दिल्ली-लखनऊ तेजस ट्रेन में 25 लाख तक का मुफ्त रेल यात्रा बीमा

आउटलुक टीम - SEP 12 , 2019
दिल्ली-लखनऊ तेजस ट्रेन में 25 लाख तक का मुफ्त रेल यात्रा बीमा
दिल्ली-लखनऊ तेजस ट्रेन में 25 लाख तक का मुफ्त रेल यात्रा बीमा
आउटलुक टीम

25 लाख रुपये तक मुफ्त रेल यात्रा बीमा, घर से सीट तक सामान पहुंचाने की सुविधा, इंतजार करने के लिए आरामदायक लाउंज। इतनी सुविधा वाली आईआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस अगले महीने से दिल्ली-लखनऊ के बीच चलने को तैयार है। दिल्ली-लखनऊ और मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस ट्रेनें आईआरसीटीसी द्वारा चलाई जाने वाली पहली ट्रेनें होंगी। यह रेलवे की सब्सिडियरी कंपनी है। हालांकि कुछ ट्रेनों को प्राइवेट ऑपरेटरों द्वारा चलाने जाने की योजना भी बन रही है।

नहीं  मिलेगा डिस्काउंट

आईआरसीटीसी के दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस के यात्रियों को मुफ्त में 25 लाख रुपये का रेल यात्रा बीमा मिलेगा। इस ट्रेन के यात्रियों को लखनऊ जंक्शन स्टेशन पर रिटायरिंग रूम का उपयोग करने और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कार्यकारी लाउंज और बैठकों के लिए लाउंज की सुविधा भी दी जाएगी।इन ट्रेनों पर किसी भी प्रकार की रियायत, विशेषाधिकार या ड्यूटी पास की अनुमति नहीं होगी। साथ ही 5 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों का पूरा किराया लिया जाएगा। इस ट्रेन में तत्काल जैसी कोई सुविधा नहीं होगी और एक्जीक्यूटिव क्लास और एसी चेयर कार में विदेशी पर्यटकों के लिए पांच सीटें आरक्षित होंगी।

मिलेगा पसंद का खाना

इस ट्रेन से यात्रा करने वालों को आईआरसीटीसी होटल बुकिंग और पिक-एंड-ड्रॉप जैसी सेवाएं भी देने की तैयारी में है। आईआरसीटीसी ने यात्रियों को विश्वस्तरीय सुविधा देने के लिए 100 दिन की योजना बनाई है। इसके लिए निजी ट्रेन संचालकों को लाया जा रहा है। इसके अलावा आईआरसीटीसी यात्रियों को उनकी पसंद का खाना, देने की भी तैयारी कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से