Advertisement

पाक की तरफ से गोलीबारी की आशंका, सीमा से लगे 1000 गांव खाली कराए

सर्जिकल अटैक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाक सीमा से सटे पंजाब के छह जिलों के 1000 गांवों को खाली करा लिया गया है। इन गांवों में करीब 2 लाख लोग रहते हैं। भारतीय सेना ने हालांकि अपना सर्जिकल आपरेशन रोक दिया है लेकिन एहतियातन हाई एलर्ट जारी है। इसी के तहत गांव खाली कराए गए हैं। भारत की सभी सीमाओं पर सारे सुरक्षाबल सतर्क हैं।
पाक की तरफ से गोलीबारी की आशंका, सीमा से लगे 1000 गांव खाली कराए

भारत पाक की सीमा से 10 किलोमीटर भीतर तक के गांवों में रेड अलर्ट कर दिया गया है। सीमा से लगे इलाकों में स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। सीमा से सटे इलाकों के अस्पताल में एमरजेंसी को अलर्ट में रखा गया है।

सीमा से 10 किलोमीटर तक डॉक्टर और सिविल स्टाफ की छुट्टियां रद्द कर उन्हें लगातार सेवा में बने रहने के आदेश दिए गए हैं। हुसैनीवाला बॉर्डर और सादकी बॉर्डर की नाजुकता को देखने के साथ साथ फिरोजपुर सैक्टर और फाजिल्का सैक्टर के सरहदी इलाकों को खाली करवाने की कारवाई शुरू हो गई है। गांवों के सरपंचों को हिदायत दे दी गई है और उनको शाम 5 बजे तक गांव खाली करवाने को कहा है ताकि अगर पाकिस्तान इस इलाकों से फौजी कारवाई करता है तो उसकी चपेट में कोई आम नागरिक ना आए।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी +91-194-2443018 नंबर से भारत में फोन कर जानकारी जुटा रही है। वो स्थानीय लोगों का नाम लेकर फोन कर रहे हैं। खुद को वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोगी बता रहे हैं। ठीक ऐसे ही फोन कॉल उरी हमले से पहले भी आ रही थीं। उरी के सैनिक और प्रशानिक अधिकारियों ने एक बड़ी बैठक की है जिसमें आपातकाल में नागरिकों को सुरक्षित ठिकानों में पहुंचाने के एमरजेंसी प्लान की रूपरेखा तैयार की गयी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad