Advertisement

पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन के खिलाफ एफआईआर, ट्रैवल एजेंट से पैसों की धोखाधड़ी का आरोप

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित तीन लोगों के खिलाफ एक ट्रैवल एजेंट मोहम्मद शादाब से 20 लाख...
पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन के खिलाफ एफआईआर, ट्रैवल एजेंट से पैसों की धोखाधड़ी का आरोप

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित तीन लोगों के खिलाफ एक ट्रैवल एजेंट मोहम्मद शादाब से 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। इस मामले में औरंगाबाद में एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व सांसद मुहम्मद अजहरुद्दीन ने इसे झूठा बताया है।

पुलिस के मुताबिक, इस मामले की जांच जारी है। यह मामला 'दानिश टूर एंड ट्रैवल्स' के मालिक मोहम्मद शादाब की शिकायत पर दर्ज किया गया है। शिकायत के अनुसार 9 नवंबर से 12 नवंबर, 2019 के बीच अविक्कल ने अजहरुद्दीन और खुद के लिए कई विदेशी शहरों के लिए टिकट बुक किए और रद्द कराए थे।  शादाब बंद हो चुकी जेट एयरवेज के पूर्व एक्जीक्यूटिव भी हैं।

इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी एडी नागरे ने बताया कि प्रथम सूचना के आधार पर मुजीब खान, जो औरंगाबाद के रहने वाले हैं, सुधीश अविक्कल (केरल) और मोहम्मद अजहरुद्दीन (हैदराबाद) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

क्या है मामला?

अविक्कल की ओर से अजहरुद्दीन के निजी सचिव मुजीब खान ने शादाब को टिकट के पैसे बाद में देने के लिए कहा था। मगर इसके बावजूद उन्हें अभी तक टिकट के पैसे नहीं मिले हैं। आपातस्थिति का हवाला देकर अविक्कल ने किराये के पैसे नहीं दिए और बाद में देने का वादा किया। अविक्कल की ओर से अजहरुद्दीन के निजी सचिव मुजीब खान ने पैसे देने का आश्वासन दिया था। लेकिन इसके बावजूद उन्हें अभी तक पैसे नहीं मिले। अजहरुद्दीन और मुजीब दोनों ही शादाब से बात करने से बच रहे हैं।

अजहरुद्दीन ने क्या कहा?

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने उनके खिलाफ लगे आरोपों का झूठा बताया है। उन्होंने कहा, “औरंगाबाद में मेरे खिलाफ दायर झूठी एफआईआर की मैं कड़ी आलोचना करता हूं। मैं अपनी कानूनी टीम से परामर्श कर रहा हूं और आवश्यकतानुसार कार्रवाई करूंगा।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement