Advertisement

देश में आज किसानों का चक्का जाम, इस बार कैसी है लाल किले की सुरक्षा

देशभर में किसान संगठनों ने आज चक्का जाम का आव्हान किया है। जिसे देखते हुए लाल किले पर सुरक्षाबल तैनात...
देश में आज किसानों का चक्का जाम, इस बार कैसी है लाल किले की सुरक्षा

देशभर में किसान संगठनों ने आज चक्का जाम का आव्हान किया है। जिसे देखते हुए लाल किले पर सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं। वहीं दिल्ली की सारे बॉर्डरों पर 26 जनवरी को हुई हिंसक घटना को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि किसान संगठन देशभर में आज दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम करेंगे। जिसे रोकने के लिए पूरी दिल्ली को छावनी के रूप में तबदील कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार पूरे दिल्ली में पैरामिलिट्री और रिजर्व बल के लगभग 50,000 से ज्यादा कर्मी तैनात है।

दिल्ली में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा को देखते हुए इस बार कड़े इंतजाम किए गए हैं। यहां 2 भाग में पुलिसकर्मियों को रखा गया है। एक लाल किले के अंदर और दूसरा लाल किले की सुरक्षा के लिए बाहर सैनिकों को तैनात किया गया है। सुरक्षा के इंतजाम देखे जाए तो लगता है कि लाल किले के साथ दूसरा बैरिकेड्स का किला बाहर बनाया गया है।

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के नाकों पर हजारों सुरक्षा बल तैनात किए हैं। दिल्ली में कम से कम 12 मेट्रो स्टेशनों को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं बॉर्डरों में कई लेयरों  में बैरिकेड्स लगाए गए हैं, इसके अलावा ड्रोन की मदद से पूरे इलाके की निगरानी की जा रही है। दिल्ली पुलिस की सख्ती को देखकर लग रहा है कि इस बार वह अपनी गलती दोहराने वाली नहीं है और ना हीं किसानों को हिंसा करने का दूसरा मौका देगी।

 


केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों की वापसी और एमएसपी की गारंटी की मांग को लेकर किसान दिल्ली बॉर्डर पर जमे हुए हैं। किसान संगठन ने आज देशभर में चक्का जाम करने का ऐलान भी किया है। वहीं किसानों द्वारा इस जाम में दिल्ली-एनसीआर को इससे बाहर रखा गया है इसके बावजूद दिल्ली पुलिस अलर्ट है। गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद इस बार दिल्ली पुलिस कोई भी ढिलाई नहीं बरतेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad