Advertisement

पत्नी संग विदेश जा रहे जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया

जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल को इमिग्रेशन अधिकारियों ने शनिवार को...
पत्नी संग विदेश जा रहे जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया

जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल को इमिग्रेशन अधिकारियों ने शनिवार को मुंबई हवाई अड्डे पर विदेश के लिये उड़ान भरने से ठीक पहले रोक दिया। नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल दोनों एमिरेट्स की उड़ान संख्या ईके 507 से दुबई होते हुए लंदन के लिये उड़ान भरने वाले थे।

हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि विमान उड़ान भरने के लिये उड़ान पट्टी की तरफ जा रहा था, तभी उसे वापस पार्किंग में बुला लिया गया। एक अधिकारी ने कहा, ‘‘नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ईके 507 उड़ान से लंदन जा रहे थे। उन्हें देश छोड़ने से रोक दिया गया।’’      

चार बड़े सूटकेस के साथ जा रहे थे विदेश

जेट एयरवेज के एक सूत्र के मुताबिक, दोनों चार बड़े सूटकेस के साथ यात्रा कर रहे थे।   उसने कहा, ‘‘सारे सूटकेस अनीता गोयल के नाम से थे। ये सूटकेस भी विमान से उतार लिये गये जिससे उड़ान में एक घंटे से अधिक की देरी हुई।’’ 

उड़ान दोपहर तीन बजकर 35 मिनट पर रवाना होनी थी। दोनों को उतारने के बाद विमान ने शाम पांच बजे के बाद उड़ान भरी।

लुक आउट सर्कुलर के कारण रोका गया

दिल्ली के एक अधिकारी ने कहा कि नरेश गोयल को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी एक लुक आउट सर्कुलर के कारण रोका गया। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, "विदेश यात्रा रोकने के लिए गोयल के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर है।"

जेट पर है 11000 करोड़ का बकाया

गौरतलब है कि जेट एयरवेज का परिचालन नकदी संकट के कारण 17 अप्रैल से बंद है।  इस वक्त जेट एयरवेज पर 11000 करोड़ रुपये का कर्ज है। इसमें कर्मचारियों के तनख्वाह, भी शामिल हैं। पिछले कई महीनों से जेट एयरवेज नगदी के संकट से जूझ रही है। कंपनी के कई कर्मचारियों को चार से पांच महीने की सैलरी नहीं मिली है। पिछले हफ्ते हिंदुजा समूह ने कहा था कि वह जेट एयरवेज में निवेश करने के मौके का मूल्यांकन कर रही है।  पिछले महीने जेट एयरवेज के अधिकारी एवं कर्मचारी संघ के अध्यक्ष किरण पावसकर ने मुंबई पुलिस आयुक्त को चिट्ठी लिखी थी। कई महीनों से कर्मचारियों का वेतन नहीं देने के लिए गोयल, अन्य निदेशकों और जेट एयरवेज प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारियों के पासपोर्ट जब्त करने का आग्रह किया गया था। नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने मार्च में जेट एयरवेज के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया था। नरेश गोयल ने 26 साल पहले जेट एयरवेज की स्थापना की थी।

एजेंसी इनपुट्स

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement