Advertisement

अब सोने के लिए हर रोज मिलेगी 2 घंटे की छुट्टी, इस पार्टी ने खेला बड़ा दांव

गोवा में जहां 2022 के चुनावों के लिए चुनाव प्रचार अगले साल शुरू होने वाला है, वहीं पहला चुनावी वादा कर दिया...
अब सोने के लिए हर रोज मिलेगी 2 घंटे की छुट्टी, इस पार्टी ने खेला बड़ा दांव

गोवा में जहां 2022 के चुनावों के लिए चुनाव प्रचार अगले साल शुरू होने वाला है, वहीं पहला चुनावी वादा कर दिया गया है जिसमें अनिवार्य मध्याह्न विश्राम के लिए छुट्टी देने की बात कही गई है।

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के नेता और पूर्व बीजेपी सहयोगी विजई सरदेसाई ने एक प्रेस बैठक में बोलते हुए कहा कि अगर उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाता है, तो वह दोपहर 2 से 4 बजे के बीच कभी भी एक अनिवार्य मध्याह्न विश्राम घंटा सुनिश्चित करेंगे।

सरदेसाई जिनकी पार्टी गोवा अस्मिता के लिए आक्रामक रही है उन्होंने कहा कि वह“ सुसेगाड ”को संरक्षित करने की आवश्यकता को लेकर गंभीर हैं।  "सुसेगाड पुर्तगाली शब्द सोसेगैडो से लिया गया है, जिसका अर्थ है एक सुकून, ठंडा-पड़ा रवैया जो गोवा के साथ जुड़ा हुआ है। सुसेगाड शब्द का अर्थ है शांति। दोपहर की झपकी सुसेगाड का एक अभिन्न अंग है।  यह चिकित्सकीय रूप से साबित होता है कि एक छोटी झपकी या मध्याह्न विश्राम आपकी याददाश्त को बढ़ाता है, नौकरी के प्रदर्शन को बेहतर बनाता है, आपके मनोदशा को बढ़ाता है और आपको अधिक सतर्क करता है।

हालांकि कई लोग दोपहर की झपकी को आलस के साथ जोड़ते हैं, लेकिन सरदेसाई ने इसके बारे में नहीं सुना। वे कहते हैं  “चूहे की दौड़ का हिस्सा होने के बजाय, गोअंस इसे आसानी से लेना पसंद करते हैं, जिसे आलस्य कहकर गलत नहीं मानना चाहिए।  भले ही हम सुसेगाड है फिर भी हम अपनी समय सीमा को पूरा करते हैं।  यह गोवा की संस्कृति है।  सभी को इससे सीख लेने की जरूरत है और इसका सम्मान करना चाहिए। ”

उनका कहना है कि राज्य भर में बड़े बदलावों के खिलाफ लड़ाई के लिए सुसेगाड को संरक्षित करने की जरूरत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement