Advertisement

कोझिकोड एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला एअर इंडिया का विमान, दो हिस्सों में बंटा, दोनों पायलट समेत 18 की मौत

दुबई-कोझिकोड एयर इंडिया की फ्लाइट (IX-1344) शुक्रवार को लगभग 7:45 पीएम बजे करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान...
कोझिकोड एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला एअर इंडिया का विमान, दो हिस्सों में बंटा, दोनों पायलट समेत 18 की मौत

दुबई-कोझिकोड एयर इंडिया की फ्लाइट (IX-1344) शुक्रवार को लगभग 7:45 पीएम बजे करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान फिसल गई। इसमें 190 लोग सवार थे। जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। जबकि दोनों पाटलट समेत 18 यात्रियों की मौत हो गई है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के अनुसार दुबई-कोझिकोड एयर इंडिया फ्लाइट (IX-1344) जो आज केरल के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान स्किड हो गई उसमें कुल 190 यात्रियों में 10 शिशु और 6 चालक दल के सदस्य शामिल थे, जिनमें 2 पायलट भी  थे।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कोझिकोड में हुए विमान हादसे पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि हादसे में 2 पायलट समेत 18 लोगों की मौत हुई है, ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। 127 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। शुक्र है कि विमान में आग नहीं लगी। मैं कोझिकोड एयरपोर्ट जा रहा हूं।

केरल के मुख्यमंत्री कार्यलय के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन से करिपुर विमान दुर्घटना के बारे में फोन पर बात की। केरल सीएम ने पीएम को बताया कि कोझीकोड और मलप्पुरम जिला कलेक्टरों और आईजी अशोक यादव सहित अधिकारियों की एक टीम हवाई अड्डे पर पहुंची है और बचाव अभियान में भाग ले रही है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना की जानकारी बेहद दुखद है। मैंने एनडीआरएफ को जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचने और बचाव कार्यों में सहायता करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें- केरल में एयर इंडिया एक्सप्रेस प्लेन क्रैश में जान गंवाने वाले कैप्टन साठे भारतीय वायुसेना के पूर्व पायलट थे

 

एनडीआरएफ के महानिदेशक, एस.एन. प्रधान ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमें राहत एवं बचाव के लिए करिपुर हवाई अड्डे के लिए रवाना की जा रही हैं, जहां दुबई-कोझीकोड फ्लाइट दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।

विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने कहा कि शायद कालीकट में बहुत भारी बारिश होने के कारण पायलट पहले लैंडिंग नहीं कर पाया। दूसरे प्रयास में हार्ड लैंडिंग हुई। जिसके बाद फ्लाइट रनवे से बाहर स्किड कर गई। यह बहुत दुखद दुर्घटना है।

विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर ने कहा कि कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस त्रासदी के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों और घायल लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं। हम आगे के विवरणों का पता लगा रहे हैं।

दुबई स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया है,  "दुबई से कालीकट के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या IX 1344 रनवे पर स्किड कर गई। अधिक जानकारी मिलने पर हम आपको आगे अपडेट करेंगे। हमारे हेल्पलाइन - 056 546 3903, 0543090572, 0543090572, 0543090575।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement