Advertisement

तेज हवा की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हुआ एयर इंडिया का विमान, क्रू मेंबर घायल

दिल्ली से विजयवाड़ा जा रहा एयर इंडिया का विमान एआई-467 तूफान में क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना में कुछ...
तेज हवा की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हुआ एयर इंडिया का विमान, क्रू मेंबर घायल

दिल्ली से विजयवाड़ा जा रहा एयर इंडिया का विमान एआई-467 तूफान में क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना में कुछ यात्रियों और विमान के चालक दल के सदस्य भी घायल हो गए। तूफान के चलते विमान को नुकसान पहुंचा है। घटना के बाद एयर इंडिया ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

एआई-467 फ्लाइट ने दिल्ली से शाम 7.28 बजे उड़ान भरी थी और उसे 9.40 में विजयवाड़ा पहुंचना था। इसी बीच यह विमान खतरनाक तूफान की चपेट में आ गया। सूत्रों ने बताया कि चालक दल के सदस्य और यात्रियों को मामूली चोटें आईं।

वहीं केरल में तिरुवंनतपुरम से 172 यात्रियों को लेकर कोच्चि जा रहा एयर इंडिया का एक विमान तेज हवा की चपेट में आने से ‘मामूली’ रूप से क्षतिग्रस्त हो गया, लेकिन उसे सुरक्षित उतार लिया गया। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को हुई घटना में किसी भी यात्री या चालक दल के सदस्य के जख्मी होने की खबर नहीं है।

उन्होंने बताया कि एयर इंडिया के सुरक्षा विभाग ने विस्तृत जांच की है। अधिकारी ने बताया कि एअर इंडिया की दिल्ली-तिरुवंनतपुरम-कोच्चि उड़ान ए 1467 जब तिरुवनंतपुरम से कोच्चि जा रही थी तब यह तेज हवा की चपेट में आ गई। हालांकि कोई भी जख्मी नहीं हुआ। ए321 विमान मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हुआ है। विमान के उतरने के बाद इसका निरीक्षण किया गया। इस वजह से वापस जाने वाली उड़ान में करीब चार घंटे की देरी हो गई। मामले की जांच की जा रही है।

इस बीच सूत्रों ने बताया कि 17 सितंबर को भी एयर इंडिया का एक विमान खराब मौसम में फंस गया था। विमान में 174 यात्री सवार थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad