Advertisement

दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाली सभी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द, कोरोना की वजह से लिया फैसला

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी...
दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाली सभी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द, कोरोना की वजह से लिया फैसला

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं रद्द करने की घोषणा की है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि इसमें अंतिम वर्ष की परीक्षाएं भी शामिल हैं। छात्रों को डिग्री उनके पूर्व वर्ष के नंबरों के आधार पर प्रदान की जाएगी।

 उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह भी बताया कि सभी विश्वविद्यालयों को फाइनल परीक्षा रद्द कर छात्रों के मूल्यांकन का कोई पैमाना तैयार कर डिग्री जल्द से जल्द देने के लिए कहा गया है। कोरोना की वजह से परीक्षा लेना और डिग्री न देना अन्याय होगा। ये निर्णय राज्य विश्वविद्यालय के लिए लिया गया है।

सिसोदिया ने कहा, ''दिल्ली के अंदर आने वाली सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटीज के लिए केंद्र को निर्णय लेना है। इसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर निवेदन किया है कि दिल्ली सरकार जैसा फैसला देश की दूसरी सेंट्रल यूनिवर्सिटीज के लिए भी लिया जाए।''

जानें किन-किन यूनिवर्सिटी में नहीं होंगे एग्जाम

दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले विश्वविद्यालय हैं- आईपी यूनिवर्सिटी, आंबेडकर यूनिवर्सिटी, डीटीयू व अन्य इन सभी में परीक्षाएं नहीं होंगी। हालांकि बात अगर दिल्ली विश्वविद्यालय की करें तो इसके अंतर्गत आने वाले दिल्ली सरकार के कॉलेजों के बारे में फैसला केंद्र सरकार को लेना है।

दिल्ली में कोरोना के 1 लाख से ज्यादा मरीज

बता दें कि भारत में कोरोना से प्रभावित राज्यों की लिस्ट में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तीसरे पायदान पर है। यहां अभी तक 1,09,140 संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिसमें से 3,300 संक्रमित लोगों की मौत हो गई है। वर्तमान में दिल्ली में 21,146 संक्रमित मरीज अपना इलाज करवा रहे हैं। वहीं, अब तक 84,694 संक्रमितों का सफल इलाज हुआ है। मालूम हो कि महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली देश के ऐसे राज्यों में शामिल हो गए हैं जहां कोरोना का संक्रमण 1 लाख के आंकडें को पार कर चुका है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad