Advertisement

रोहित शेखर हत्या मामले में अदालत ने अपूर्वा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने रोहित शेखर तिवारी की हत्या मामले में गिरफ्तार उनकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला को...
रोहित शेखर हत्या मामले में अदालत ने अपूर्वा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की एक अदालत ने रोहित शेखर तिवारी की हत्या मामले में गिरफ्तार उनकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला को शुक्रवार को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मुख्य मेट्रोलिटन मजिस्ट्रेट दीपक सहरावत ने पुलिस की ओर, यह जानकारी दिए जाने के बाद कि अपूर्वा को हिरासत में लेकर पूछताछ की आवश्यकता नहीं है, उसे जेल भेज दिया।

क्या है वजह

दिवंगत वरिष्ठ नेता एन डी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी तिवारी की हत्या के आरोप में अपूर्वा को 26 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। हत्या की वजह वैवाहिक जीवन में तनाव और नाराजगी बताया गया है।

पोस्टमार्टम में रिपोर्ट से खुला राज

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, 15 और 16 अप्रैल के दरम्यानी रात में गला दबा कर रोहित की हत्या की गई थी।सुप्रीम कोर्ट की वकील अपूर्वा से रविवार से हत्या को लेकर पूछताछ की जा रही थी।

रोहित की मां ने अपने बेटे को चेताया था...

गुरुवार को रोहित शेखर तिवारी की मां उज्ज्वला ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे को अपूर्वा को लेकर चेताया था, मगर उसने उनकी बातों पर गौर नहीं दिया और उनके बेटे को मार कर अपूर्वा ने पूरे परिवार को तबाह कर दिया। उज्ज्वला के मुताबिक, पिछले साल मई के आस-पास शादी के कुछ दिनों बाद ही रोहित को छोड़कर जाने के बाद अपूर्वा ने रोहित को 2 बार कानूनी नोटिस भेजा और वह हमेशा रोहित को 'मां का बेटा' कहती थी।  इससे पहले रोहित की मां, ने बताया कि उन्होंने बेटे की शादी बेंगलुरु की एक युवती से तय की थी मगर अपूर्वा रोहित पर शादी के लिए दबाव बना रही थी। शुरुआत में जब अपूर्वा ने अपनी सियासी महत्वाकांक्षाएं साझा कीं तो रोहित ने अपूर्वा से दूरी बना ली थी। उन्होंने कहा, 'जब अपूर्वा पहली बार हमारे घर आई थी तो मैंने रोहित को सावधान रहने को कहा था। अपूर्वा ने पूछा था कि क्या वह हमारे घर में एक कमरे में शिफ्ट हो सकती है? काफी हिचकने के बाद अंत में रोहित इसके लिए तैयार हो गया था और अपूर्वा ने हमारी अच्छाई को हमारी कमजोरी समझ लिया।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad