Advertisement

कोरोना से 7 दिनों में निजात दिलाएगी ये दवा, इस कंपनी ने विराफिन को लेकर किया बड़ा दावा

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं, वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी...
कोरोना से 7 दिनों में निजात दिलाएगी ये दवा, इस कंपनी ने विराफिन को लेकर किया बड़ा दावा

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं, वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए केंद्र हर तरह के प्रयास कर रही है। शुक्रवार को केंद्र ने बड़ा फैसला लेते हुए जाइडस कैडिला की कोरोना दवा विराफिन को इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है। ये निर्णय ड्रग्स रेगुलेटरी बॉडी (डीसीजीआई) ने लिया है। कंपनी का दावा है कि विराफिन कोरोना मरीजों के इलाज में बेहद कारगर है।

आज तक के मुताबिक कंपनी का दावा है कि 91 फीसदी के करीब कोरोना के एडल्ट मरीजों का विराफिन के साथ इलाज करने के सात दिनों बाद उनकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने कहा है कि कोविड संक्रमित मरीजों पर पेगिलेटेड इंटरफेरॉन अल्फा 2b दवा का क्लीनिकल ट्रायल किया गया जिसमें 91 फीसदी से अधिक मरीजों का कोविड रिजल्ट सात दिनों में निगेटिव आया।

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का दावा है कि विराफिन देने के बाद मॉडरेट कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की कम जरूरत पड़ती है। रिपोर्ट के मुताबिक इस दवा का इस्तेमाल हेपेटाइटिस बी और सी के इलाज के लिए किया जा रहा था। देश में इसके इस्तेमाल करीब दस सालों से हो रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad