Advertisement

मोदी ने जब कहा- दूंगा ‘महत्वपूर्ण संदेश’, दाऊद से लेकर आर्टिकल 370 तक करने लगा ट्रेंड

आज अंतरिक्ष में भारत ने 'मिशन शक्ति' को देकर स्पेस की दुनिया में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।...
मोदी ने जब कहा- दूंगा ‘महत्वपूर्ण संदेश’, दाऊद से लेकर आर्टिकल 370 तक करने लगा ट्रेंड

आज अंतरिक्ष में भारत ने 'मिशन शक्ति' को देकर स्पेस की दुनिया में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश की जनता को संबोधित करते हुए बताया कि लो अर्थ ऑर्बिट में मार भारत ने सैटेलाइट को मार गिराया है। पीएम मोदी ने इस संबोधन से पहले ट्वीट कर कहा था कि वे आज देश को ‘महत्वपूर्ण संदेश’ देने वाले हैं। इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर अजब-गजब प्रतिक्रियाएं आने लगीं। खासतौर पर ट्विटर में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और आर्टिकल 370 ट्रेंड करने लगा।

पीएम के ट्वीट को लेकर कुछ लोगों ने लिखा कि पीएम मोदी आतंकी दाउद इब्राहिम या मसूद अजहर के खिलाफ किसी बड़ी कार्रवाई का ऐलान कर सकते हैं। वहीं एक व्यक्ति ने लिखा कि पीएम कश्मीर से जुड़े धारा 370 और 35ए पर फैसले ले सकते हैं।

ट्वीटर यूजर विनीत ने लिखा, “कहीं दाऊद इब्राहिम या मसूद अजहर तो नही मार दिया या वो लश्कर के चीफ हाफिज़ सईद का टेंटवा तो नहीं मरोड़ दिया। मन बड़े बड़े ख्याल आ रहे है मोदी जी। इंतजार खत्म करो।”

 

कई लोगों ने यह भी लिखा कि क्या पीएम एक बार फिर नोटबंदी जैसा कोई फैसला लेने वाले हैं। @BabuSaheb90 ने लिखा- प्लीज, नोटबंदी फिर से मत करना।

रामनिवास कुमार ने लिखा कि पूरे भारत में किसानों का कर्जा माफ होगा और किसानों को मुफ्त बिजली की भी घोषणा होगी।

वहीं एक यूजर ने कहा कि चुनाव के पहले मोदी एक बार फिर नोटबंदी करेंगे तो एक ने कहा कि 15 लाख रूपये हर व्यक्ति के खाते में आएंगे।

कुंवर अजय प्रताप सिंह ने लिखा कि  इसी तरह का anouncment नोटबन्दी के समय किया था, आज फिर अचानक मतलब आज कुछ बड़ा होने वाला है मेरी तो धड़कने बहुत तेज हो गई है।

क्यों शुरू हुआ अटकलों का दौर

नोटबंदी हो या फिर नगा समझौता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे संदेश भेजकर हमेशा चौंकाते रहे हैं। याद दिला दें कि इसके पहले इसी तरह 3 अगस्त 2015 को भारत सरकार की ओर से एक संदेश मीडिया संगठनों को भेजा गया था। इसमें कहा गया था कि भारत सरकार एक बहुत बड़ी घोषणा करने वाली है। इस संदेश के कुछ देर बाद भारत सरकार और नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (आइजैक-मुइवा) या NSCN (IM) ने ऐतिहासिक ‘फ्रेमवर्क समझौते’ का ऐलान कर दिया।

वैसे ही नोटबंदी के वक्त भी भारत सरकार की ओर से यह संदेश भेजा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ बड़ा ऐलान करने वाले हैं। फिर 8 नवंबर 2016 की रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad