Advertisement

8 जनवरी को पूरे देश में होगा कोरोना वैक्सीन का दूसरा ड्राई रन, अभी कोवैक्सीन और कोविशील्ड को मिली है मंजूरी

देश के सभी जिलों में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन 8 जनवरी को होगा। ये दूसरी बार है जब देश में वैक्सीन...
8 जनवरी को पूरे देश में होगा कोरोना वैक्सीन का दूसरा ड्राई रन, अभी कोवैक्सीन और कोविशील्ड को मिली है मंजूरी

देश के सभी जिलों में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन 8 जनवरी को होगा। ये दूसरी बार है जब देश में वैक्सीन का ड्राई रन देश भर में किया जाएगा। इससे पहले 2 जनवरी को वैक्सीन का ड्राई रन किया गया था। 

ये ड्राई रन ऐसे वक्त पर किया जाएगा जब 3 जनवरी को डीसीजीआई की तरफ से देश में दो कोरोना वैक्सीन, भारत बायोटेक की 'कोवैक्सीन' और ऑक्सफोर्ड की 'कोविशील्ड' के इस्तेमाल को आपात मंजूरी दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि दस दिनों के अंदर देशभर में वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा। देशभर में कोविड-19 वैक्सीनेशन से पहले केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन कल (7 जनवरी) को सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों से मुलाकात करेंगे।

सबसे पहले चार राज्यों के 2 जिलों में वैक्सीन का दो दिनों का ड्राई रन किया गया था। इसके बाद हर राज्य की राजधानी में ड्राई रन किया गया था। इस बार 700 से ज्यादा जिलों में एक दिन में ड्राई रन वैक्सीन के आने से पहले किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि वैक्सीन की मंजूरी मिलने के 10 दिन बाद वैक्सीन रोल आउट हो सकती है। देश के अलग-अलग राज्यों में किया गया वैक्सीन का ड्राई सफल रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad