Advertisement

सीबीएसई 12वीं: 99.6 प्रतिशत अंकों के साथ रक्षा गोपाल बनीं टॉपर, जानिए पूरा परिणाम

सीबीएसई ने आज 12वीं क्लास का परिणाम जारी कर दिया है। एमेटी इंटरनेशनल स्कूल नोएडा की छात्रा रक्षा गोपाल 99.6 प्रतिशत अंक के साथ इस बार की टॉपर बनी है। रिजल्ट आ जाने से छात्रों में बेहद खुशी है।
सीबीएसई 12वीं: 99.6 प्रतिशत अंकों के साथ रक्षा गोपाल बनीं टॉपर, जानिए पूरा परिणाम

सीबीएसई 12 वीं में डीएवी पब्लिक स्कूल चंडीगढ़ की भूमि सावंत डे ने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल किया। वहीं भवन विद्यालय चंडीगढ़ के दो स्टूडेंट्स आदित्य नैना और मन्नत लूथरा 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। इस बार सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में 82 फीसदी छात्र पास हुए हैं।  9 मार्च से 29 अप्रैल तक आयोजित इस बोर्ड परीक्षा में 10,98,891 छात्र बैठे थे।

बता दें कि इस बार12 वीं का रिजल्ट 24 मई को आना था लेकिन मॉडरेशन पॉलिसी जारी रखने के हाई कोर्ट के फैसले के बाद इसमें थोड़ी देरी हो गई। इस साल 2 हजार 497 ऐसे छात्रों ने भी परीक्षा दी थी जो शारीरिक रूप से अक्षम हैं।

यह रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.cbseresults.nic पर चेक करें।

गौरतलब है कि सीबीएसई ने इस साल से नंबर बढ़ाकर देने की अपनी पॉलिसी को खत्म करने का फैसला लिया था। इस फैसले को एक पालक और एक वकील ने दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। इसके बाद हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं के हक में फैसला सुनाते हुए सीबीएसई को मॉडरेशन पॉलिसी को जारी रखने का निर्देश दिया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad