Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई करेगी जांच, सीएम नीतीश ने केंद्र का किया धन्यवाद

बिहार सरकार की सिफारिश पर सीबीआई अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित खुदकुशी के मामले में जांच...
सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई करेगी जांच, सीएम नीतीश ने केंद्र का किया धन्यवाद

बिहार सरकार की सिफारिश पर सीबीआई अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित खुदकुशी के मामले में जांच संभालेगी। अधिकारियों ने बुधवार को यह बात कही। वहीं राज्य सरकार की सिफारिश को केंद्र द्वारा मंजूर किये जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र का आभार जताया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "स्व० सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा पटना में दर्ज कराए गए मामले की सी०बी०आई० जांच कराने हेतु राज्य सरकार की अनुशंसा को केंद्र ने स्वीकार कर लिया है। इसके लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद। आशा है कि अब बेहतर जांच हो सकेगी और न्याय मिल सकेगा ।"

गौरतलब है कि बिहार पुलिस ने सुशांत के पिता की शिकायत पर आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, धोखाधड़ी और अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया था।

वहीं अधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अनुशंसा को सीबीआई को भेजा है और एजेंसी ने इस आधार पर जांच शुरू करने का फैसला किया है। प्रक्रिया के अनुसार, अगर मामले में कानूनी पहलू हैं तो सीबीआई को जांच के रेफरेंस को लौटाने की स्वतंत्रता है और वह इस संबंध में और स्पष्टीकरण मांग सकती है, लेकिन जानकार सूत्रों ने कहा कि इस मामले को एजेंसी जांच के लिए लेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad