Advertisement

उन्नाव रेप पीड़िता की हालत में सुधार, सीबीआई ने दर्ज किया बयान

उन्नाव रेप मामले में पीड़िता का आज केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बयान दर्ज किया। पीड़िता का...
उन्नाव रेप पीड़िता की हालत में सुधार, सीबीआई ने दर्ज किया बयान

उन्नाव रेप मामले में पीड़िता का आज केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने बयान दर्ज किया। पीड़िता का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है।

बता दें कि दुष्‍कर्म मामले में पीड़िता के आइसीयू से बाहर आने के बाद अब सीबीआई ने पीड़िता का बयान दर्ज किया है। इससे पहले पीड़िता सड़क हादसे के बाद से आइसीयू में थी। उसकी चिंताजनक हालत की वजह से जांच एजेंसी उसका बयान रिकॉर्ड नहीं कर पा रही थी।

5 अगस्त को पीड़िता और उनके वकील को लखनऊ से एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया था और उन दोनों को एम्स के ट्रॉमा सेंटर के आइसीयू में भर्ती किया गया था। तब से उनका एम्स में इलाज चल रहा है। पीड़िता को कई जगहों पर फ्रैक्चर था, जिसकी सर्जरी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि पीडि़ता की हालत में काफी सुधार है। उन्हें 31 अगस्‍त को एम्स ट्रॉमा सेंटर के आइसीयू से निकालकर वार्ड में स्थानांतरित किया गया है। हालांकि पूरी तरह स्वस्थ होने में अभी समय लगेगा।

वकील का बयान नहीं हो पाया रिकॉर्ड

अधिकारियों ने कहा कि उसके वकील का बयान अभी भी दर्ज नहीं किया गया है क्योंकि वह अभी भी गहन चिकित्सा इकाई में गंभीर हालत में है।

क्या है मामला?

उन्नाव की रहने वाली पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने 2017 में उसके साथ बलात्कार किया था। सेंगर को पिछले महीने भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था। पीड़िता के चाचा ने दुर्घटना में सेंगर के करीबी लोगों का हाथ होने का आरोप लगाया है।

राज्य की राजधानी लखनऊ से करीब 60 किलोमीटर दूर रायबरेली के गुरुबक्शगंज में एक तेज रफ्तार ट्रक की ठोकर से  पीड़िता के साथ कार में सवार उनकी चाची और मौसी की मौत हो गई जबकि पीड़िता और उनके वकील का इलाज एम्स में चल रहा है।

 एजेंसी इनपुट

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad