Advertisement

हमारे पास हथियारों की कमी, राफेल से मिलेगी मजबूती: वायुसेना चीफ

राफेल समझौते पर जहां कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार को घेरने में लगा है। यहां तक की...
हमारे पास हथियारों की कमी, राफेल से मिलेगी मजबूती: वायुसेना चीफ

राफेल समझौते पर जहां कांग्रेस सहित पूरा विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार को घेरने में लगा है। यहां तक की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर देश से झूठ बोलने का भी आरोप लगाया है। अब वहीं इस पर पहली बार भारतीय वायुसेना का आधिकारिक बयान आया है।

राफेल विवाद पर वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल बीएस धनोआ ने मोदी सरकार का समर्थन किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक वायुसेना प्रमुख ने बुधवार को राजधानी दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि केंद्र सरकार आज हमें राफेल लड़ाकू विमान मुहैया करवा रही है। इन विमानों के जरिए हम आज की मुश्किलों का सामना कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि आज दुनिया में बहुत कम ऐसे देश हैं जो हमारी तरह की दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। हमारे दोनों तरफ परमाणु शक्ति वाले देश हैं। आज हमारे पास कुल 31 दस्ते हैं, लेकिन 42 दस्तों की आवश्यकता होती है। यदि 42 दस्तें भी होते हैं तो भी दोनों तरफ की जंग लड़ना आसान नहीं होगा।

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि आज हमारे पास कई तरह के हथियारों की कमी है। इन मुश्किलों को देखा जाए तो हम अपने पड़ोसियों के आगे मुश्किल से ही खड़े हो पाएंगे।

बता दें कि इस समझौते पर कांग्रेस का आरोप है कि यूपीए सरकार ने जिस विमान की डील की थी, उसी विमान को मोदी सरकार 3 गुना कीमत में खरीद रही है। कांग्रेस का कहना है कि इस नई डील में किसी भी तरह की तकनीकी के ट्रांसफर की बात नहीं हुई है। पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी के अनुसार यूपीए सरकार की डील के मुताबिक, 126 में से 18 एयरक्राफ्ट ही फ्रांस में बनने थे बाकी सभी एचएल के द्वारा भारत में बनने थे। कांग्रेस ने केन्द्र सरकार पर भ्रष्टचार के गंभीर आरोप लगाए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad