Home देश भारत ब्रिटिश सांसद को नहीं मिला भारत में प्रवेश, एयरपोर्ट से ही वापस लौटाया गया

ब्रिटिश सांसद को नहीं मिला भारत में प्रवेश, एयरपोर्ट से ही वापस लौटाया गया

आउटलुक टीम - JUL 12 , 2018
ब्रिटिश सांसद को नहीं मिला भारत में प्रवेश, एयरपोर्ट से ही वापस लौटाया गया
ब्रिटिश सांसद को नहीं मिला भारत में प्रवेश, एयरपोर्ट से ही वापस लौटाया गया

ब्रिटिश सांसद लॉर्ड एलेक्जेंडर कार्लिली को भारत ने एयरपोर्ट से ही वापस लौटा दिया है। लॉर्ड एलेक्जेंडर का विमान बुधवार की सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरा था, लेकिन उन्हें भारत में प्रवेश नहीं करने दिया गया। ब्रिटेन के प्रख्यात वकीलों में से एक एलेक्जेंडर को एयरपोर्ट से ही वापस उनके देश लौटा दिया गया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत में कार्लिली की इच्छित गतिविधि उनके वीजा आवेदन में लिखे गए यात्रा के उद्देश्य से अलग थी।

रवीश कुमार ने कहा कि वह उचित भारतीय वीजा प्राप्त किए बिना आज यहां पहुंचे।

न्होंने एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा, "भारत में उनकी इच्छित गतिविधि उनके वीजा आवेदन में उल्लिखित यात्रा के उद्देश्य से असंगत थी। इसलिए, उन्होंने आगमन पर भारत में प्रवेश करने से इनकार करने का फैसला किया।"

गौतरलब है कि लॉर्ड एलेक्जेंडर बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के कानूनी सलाहकार हैं। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा इस समय ढाका की जेल में बंद हैं।

इसी मामले को लेकर लॉर्ड एलेक्जेंडर बुधवार को दिल्ली आए थे। उनके लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो खालिदा जिया पर लगाए गए आरोपों के बारे में अंतरराष्ट्रीय मीडिया को बताने वाले थे। एक वकील होने के नाते लॉर्ड एलेक्जेंडर को ढाका में प्रवेश की अनुमति नहीं है। इसीलिए वो भारत में प्रेस कॉन्फ्रेंस करना खालिदा जिया का पक्ष रखना चाहते थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से