Advertisement

हैदराबाद से लेकर नागपुर तक, वेलेंटाइन डे पर बजरंग दल की नजर

महाराष्ट्र के नागपुर में बजरंग दल ने जोड़ों को धमकी दी है कि यदि उनके सदस्यों ने किसी को भी वेलेंटाइन...
हैदराबाद से लेकर नागपुर तक, वेलेंटाइन डे पर बजरंग दल की नजर

महाराष्ट्र के नागपुर में बजरंग दल ने जोड़ों को धमकी दी है कि यदि उनके सदस्यों ने किसी को भी वेलेंटाइन डे मनाते हुए पकड़ा तो वो उन दोनों की तुरंत शादी करा देंगे। बजरंग दल के सदस्यों ने नागपुर में सुबह-सुबह वेलेंटाइन डे के विरोध में रैली निकाली। बजरंग दल के सदस्यों का दावा है कि वेलेंटाइन डे भारतीय संस्कृति के खिलाफ है।

नागपुर बजरंग दल के मनीष मौर्य ने एएनआई को कहा, ‘यदि उन्हें यह दिन मनाने का अधिकार है तो हमें भारतीय संस्कृति को बचाने का अधिकार है। हम अपने साथ पंडित ले जाएंगे और यदि हमें कोई जोड़ा बगीचे में मिला तो हम फौरन उसकी शादी करा देंगे।’

गुजरात में भी वेलेंटाइन डे के विरोध में कुछ जगहों पर बैनर-पोस्टर देखे गए हैं। अहमदाबाद में ‘वेलेंटाइन डे को कहो न’ और ‘लव जिहाद ः हिंदू लड़कियों सावधान’ जैसे नारे लिखे हुए पोस्टर लगाए गए हैं। अहमदाबाद में हालांकि अभी तक वेलेंटाइन डे के विरोध में कोई रैली नहीं निकाली गई है।

हैदराबाद में बजरंग दल के लोग पब और रेस्टोरेंट में जाकर लोगों को वेलेंटाइन डे का बहिष्कार करने को कह रहे हैं। बजरंग दल के सदस्य हैदराबाद में पब के अलावा शहर के कॉलेजों में जा रहे हैं और छात्रों को कह रहे हैं कि भारतीय संस्कृति को नष्ट करने वाले इस उत्सव से दूर रहें।

हैदराबाद के स्टेट को कन्वीनर सुभाष चंद्र ने एएनआई से कहा, ‘हमारे देश की संस्कृति उन्नत है। वेलेंटाइन डे के कारण हमारे युवा बिगड़ रहे हैं। इसलिए हम जा कर युवाओं को इस से दूर रहने के लिए समझा रहे हैं।’ पिछले कुछ सालों से हर साल इस दिन मॉरल पुलिसिंग के कई मामले दर्ज होते हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad