Advertisement

इकबाल अंसारी अब और नहीं चलाना चाहते बाबरी मस्जिद विध्वंस केस

बाबरी मस्जिद विध्वंस केस के पक्षकार इकबाल अंसारी ने बाबरी मस्जिद विध्वंस केस जल्द से जल्द बंद करने की...
इकबाल अंसारी अब और नहीं चलाना चाहते बाबरी मस्जिद विध्वंस केस

बाबरी मस्जिद विध्वंस केस के पक्षकार इकबाल अंसारी ने बाबरी मस्जिद विध्वंस केस जल्द से जल्द बंद करने की मांग की है। अंसारी ने संवाददाताओं से बातचीत में शनिवार को कहाकि वह राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के मामले को आगे नहीं चलाना चाहते हैं।

अब केस चलाने का कोई अर्थ नहीं

अंसारी ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट ने इस विवाद में फैसला सुना दिया है और हर किसी ने इसे स्वीकार कर लिया है। ऐसे में विध्वंस के मामले को आगे चलाने का कोई तर्क नहीं बचता है। इकबाल अंसारी ने स्पष्ट रूप से कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई कर रही स्पेशल सीबीआइ अदालत को जल्द से जल्द इसे बंद कर देना चाहिए।

आडवाणी, जोशी और उमा भारती आरोपी

उन्होंने कहा कि अब राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर आगे मुकदमा नहीं चलना चाहिए और देश में सांप्रदायिकता का माहौल नहीं रहना चाहिए। सभी विवादों को खत्म कर देना चाहिए। इस मामले को अब और आगे बढ़ाने की कोई आवश्यकता नहीं है। सीबीआइ कोर्ट को आगामी चार जून को बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में आरोपियों के बयान दर्ज करने हैं। इस मामले में भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती सहित कई लोग आरोपी हैं।

आरोपियों की पेशी पर अभी संशय

स्पेशल जज एस. के. यादव इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं और उन्हें सीआरपीसी की धारा 313 के तहत आरोपियों के बयान दर्ज करने हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि 32 आरोपियों को अदालत में पेश होने के लिए या फिर कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते वीडियोकांफ्रेंसिंग के जरिये अदालत के समक्ष पेश होने के लिए कहा जाएगा या नहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad