Advertisement

सेना ने जताई दक्षिण भारत में आतंकी हमले की आशंका, केरल के सभी जिलों में अलर्ट

भारतीय सेना ने देश के दक्षिणी राज्यों में आतंकी हमले को लेकर चेतावनी जारी की है। दक्षिणी कमान के...
सेना ने जताई दक्षिण भारत में आतंकी हमले की आशंका, केरल के सभी जिलों में अलर्ट

भारतीय सेना ने देश के दक्षिणी राज्यों में आतंकी हमले को लेकर चेतावनी जारी की है। दक्षिणी कमान के कमांडिंग अफसर ले. जनरल एस के सैनी ने सोमवार को बताया कि सेना को आतंकी हमले को लेकर इनपुट मिले हैं। गुजरात के पास समुद्र में भारत और पाकिस्तान को बांटने वाले सर क्रीक क्षेत्र में कुछ संदिग्ध नाव मिली हैं। यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आतंकी यहां रुके थे।

केरल के सभी जिलों में अलर्ट जारी

इसबीच, केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने राज्य के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया। केरल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) लोकनाथ बहेरा ने इस मामले में कहा है कि राज्य के सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा, 'सेना द्वारा दी गई आतंकी हमले की चेतावनी के चलते राज्य के सभी जिलों को अलर्ट जारी कर दिया है। राज्य भर की पुलिस को सार्वजनिक स्थानों पर सतर्कता बनाए रखने के लिए निर्देश दिया गया है।

खुफिया एजेंसियों ने 30 अगस्त को भी चेतावनी जारी की थी

पाक सेना ने अगस्त में गुजरात के करीब सर क्रीक क्षेत्र में एसएसजी कमांडो तैनात किए हैं। खुफिया एजेंसियों ने 30 अगस्त को भी आतंकियों और पाक कमांडो के समुद्री रास्ते से गुजरात में घुसपैठ करने की चेतावनी जारी की थी। इसके मद्देनजर गुरुवार को कच्छ जिले के कांडला और अदाणी समूह के मुंद्रा बंदरगाह पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी। कोस्ट गार्ड को इनपुट मिला था कि पाक के ऑपरेटिव्स भारत में आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। इसके बाद कच्छ जिले में सभी अहम स्थानों पर सुरक्षा बढ़ाई थी।

कहां है सर क्रीक का इलाका

सर क्रीक गुजरात के कच्छ के पास स्थित 650 वर्ग किलोमीटर में फैला क्षेत्र है, जिस पर पाकिस्तान भी दावा करता रहता है। यह दलदली इलाका है। जहां अमूमन हाई टाइड के बाद पानी भर जाता है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के ज्यादातर प्रावधानों को समाप्त करने के भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान लगातार भड़काऊ बयान दे रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad