Advertisement

कोरोना से लड़ने की तैयारियों पर बोले सेना प्रमुख, 'ऑपरेशन नमस्ते' को भी देंगे सफलतापूर्वक अंजाम

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच भारतीय सेना ने कमर कस ली है। कोरोना वायरस महामारी से लड़ने...
कोरोना से लड़ने की तैयारियों पर बोले सेना प्रमुख, 'ऑपरेशन नमस्ते' को भी देंगे सफलतापूर्वक अंजाम

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच भारतीय सेना ने कमर कस ली है। कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए भारतीय सेना 'ऑपरेशन नमस्ते' की शुरुआत करने जा रहा है।  इस बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को लेकर सेना की तैयारियों को लेकर बोले हैं। उन्होंने कहा कि सेना अतीत में सभी अभियानों को सफलतापूर्वक पूरा कर अंजाम देती रही है और अब ‘ऑपरेशन नमस्ते’ को भी सफलतापूर्वक अंजाम देगी। देश में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सेना ने कुल आठ क्वारंटाइन केंद्रों को स्थापित किया है।

ऑपरेशन नमस्ते की शुरुआत

कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारतीय सेना ने ऑपरेशन नमस्ते की शुरुआत की है। सेना की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। सेना ने साउर्थन कमांड, ईस्टर्न कमांड, वेस्टर्न कमांड, सेंट्रल कमांड, नॉर्थन कमांड, साउथ वेस्टर्न कमांड और दिल्ली मुख्यालय में कोरोना हेल्प लाइन सेंटर बनाया है। इसके जरिए कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों की मदद सेना करेगी।

अभियानों को हमारी सेना ने दिया है सफलतापूर्वक अंजाम

आर्मी चीफ एमएम नरवणे ने कहा कि सेना ने अतीत के सभी अभियानों को हमारी सेना ने सफलतापूर्वक अंजाम दिया है और ऑपरेशन नमस्ते को भी सफलतापूर्वक अंजाम दिया जाएगा।

देशभर में अब तक 17 लोगों की मौत

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 724 पर पहुंच गया है। इसमें से 17 की मौत हो चुकी है, जबकि 66 लोग ठीक हो चुके हैं।

महाराष्‍ट्र में सबसे ज्यादा 124 मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्‍ट्र में चार लोगों की मौत हुई है और अब तक 124 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं गुजरात में भी तीन लोगों की जान इसी कोरोना वायरस के कारण गई है। कर्नाटक में कोरोना वायरस के कारण अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि मध्‍य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्‍ली, पश्‍चिम बंगाल, जम्‍मू कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक मौत हुई हैं।

दुनियाभर में 20हजार से अधिक लोगों की मौत

दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है। पूरी दुनिया में अब तक 5.32 लाख लोग संक्रमित हुए है, जिसमें से करीब 20 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement