Home देश भारत '25 सितंबर से फिर लगने जा रहा लॉकडाउन' रिपोर्ट को पीआईबी ने बताया फेक न्यूज़

'25 सितंबर से फिर लगने जा रहा लॉकडाउन' रिपोर्ट को पीआईबी ने बताया फेक न्यूज़

आउटलुक टीम - SEP 15 , 2020
'25 सितंबर से फिर लगने जा रहा लॉकडाउन' रिपोर्ट को पीआईबी ने बताया फेक न्यूज़
'25 सितंबर से फिर लगने जा रहा लॉकडाउन' रिपोर्ट को पीआईबी ने बताया फेक न्यूज़
पीटीआइ
आउटलुक टीम

प्रेस इंफोर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने देशभर में बढ़ते कोरोना वायरस केस के कारण राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) द्वारा अनुशंसित एक और लॉकडाउन की रिपोर्टों का खंडन किया।

दरअसल, कोरोनो वायरस मामलों में वृद्धि के बीच सोशल मीडिया पर चर्चा थी कि केंद्र सरकार आगामी 25 सितंबर से एक बार फिर राष्ट्र व्यापी लॉकडाउन का ऐलान करने जा रही है। यह दावा नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (एनडीएमए) की ओर से जारी कथित चिट्ठी के हवाले से किया गया था। इस दावे के बीच मंगलवार को प्रेस इंफोर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने एक और लॉकडाउन की रिपोर्टों का खंडन किया।

सरकार की तरफ से प्रेस इंफोर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) द्वारा किए गए फैक्ट चेक में इस खबर को फर्जी बताया गया है। पीआईबी फैक्ट चेक के मुताबिक केंद्र सरकार ने इस संबंध में न तो कोई आदेश जारी किया है, न ही इस संबंध में कोई विचार विमर्श के लिए नोटिस जारी किया है। पीआईबी ने अपने ट्वीट में लिखा, यह लेटर फेक है। एनडीएमए ने फिर से लॉकडाउन लागू करने के लिए कोई आदेश जारी नहीं किया है।

 

देश में कोरोना मरीज 49 लाख पार

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 49 लाख पार हो गया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में देशभर में 83,809 नए केस सामने आए हैं, वहीं 1,054 मरीजों ने जान गंवाई है। इस तरह कुल मरीजों का आंकड़ा 49,30,237 पार हो गया है। अभी 9,90,061 मरीजों का देश के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 38,59,400 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि मृतकों का आंकड़ा 80,776 पहुंच गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से