Advertisement

अमृतपाल सिंह: पुलिस ने किया कार का पीछा, होशियारपुर गांव में बड़े पैमाने पर ली गई तलाशी

कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह और उनके सहयोगी के इलाके में होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद पंजाब...
अमृतपाल सिंह: पुलिस ने किया कार का पीछा, होशियारपुर गांव में बड़े पैमाने पर ली गई तलाशी

कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह और उनके सहयोगी के इलाके में होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने होशियारपुर गांव में घर-घर तलाशी अभियान शुरू किया है।

यहां के मरनियां गांव में और उसके आसपास भारी पुलिस बल तैनात है क्योंकि पुलिस ने मंगलवार देर रात अभियान शुरू किया, जब कुछ संदिग्धों ने पीछा करने के बाद अपना वाहन छोड़ दिया था।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि पंजाब पुलिस की काउंटरइंटेलिजेंस विंग की एक टीम ने मंगलवार शाम फगवाड़ा से एक कार का पीछा किया था, क्योंकि उन्हें शक था कि भगोड़ा अमृतपाल और उसका सहयोगी उस वाहन में हो सकते हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि संदिग्धों ने यहां मरनियां गांव में गुरुद्वारा भाई चंचल सिंह के पास अपना वाहन छोड़ दिया और फरार हो गए।

संदिग्धों को पकड़ने के लिए मंगलवार रात को गांव और उसके आसपास घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था, जबकि सड़कों पर चेकपोस्ट और बैरिकेड्स लगाए गए थे।

पुलिस ने मंगलवार देर रात भी संदिग्धों को पकड़ने के लिए घर-घर जाकर तलाशी अभियान चलाया था।

खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी उपदेशक के इस महाजाल से बचने के बाद से पंजाब पुलिस हाई अलर्ट पर है।

18 मार्च को अमृतपाल सिंह और उनके खालिस्तान समर्थक 'वारिस पंजाब दे' संगठन के सदस्यों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के बाद से उनका कोई पता नहीं चल रहा है, लगभग तीन हफ्ते बाद उन्होंने और उनके समर्थकों ने एक गिरफ्तार व्यक्ति की रिहाई के लिए अमृतसर के पास अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया था।

उपदेशक 18 मार्च को जालंधर जिले में पुलिस के जाल से बच गया, वाहनों को बदल रहा था और भेस बदल रहा था।
उन पर और उनके सहयोगियों पर वर्गों के बीच वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिस कर्मियों पर हमले और लोक सेवकों द्वारा कर्तव्य के वैध निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने से संबंधित कई आपराधिक मामलों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अपने प्रमुख सहयोगी पापलप्रीत सिंह के साथ अमृतपाल सिंह का एक नया वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें खालिस्तान समर्थक उपदेशक को बिना पगड़ी और नकाब पहने दिखाया गया है।

अदिनांकित सीसीटीवी फुटेज, जिसे दिल्ली के एक बाजार का बताया जा रहा है, में भगोड़े को काला चश्मा पहने सड़क पर चलते हुए दिखाया गया है। उनके पीछे पापलप्रीत सिंह को बैग के साथ चलते देखा जा सकता था।

ताजा फुटेज पर पंजाब पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।
दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या वीडियो में दिख रहे व्यक्ति अमृतपाल सिंह और उनके सहयोगी हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad