Advertisement

राहुल बजाज के बाद उद्योगपति हर्ष गोयनका ने मोदी सरकार पर कसा तंज, ट्वीट की कविता

देश के आर्थिक हालात पर अब कई उद्योगपति अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। राहुल बजाज के बयान के बाद बायोकॉन की...
राहुल बजाज के बाद उद्योगपति हर्ष गोयनका ने मोदी सरकार पर कसा तंज, ट्वीट की कविता

देश के आर्थिक हालात पर अब कई उद्योगपति अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं। राहुल बजाज के बयान के बाद बायोकॉन की एमडी किरण मजूमदार ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था। अब आरपीजी समूह के मालिक और उद्योगपति हर्ष गोयनका ने भी मौजूदा आर्थिक हालात को लेकर बगैर नाम लिए मोदी सरकार पर तंज कसा है।

हर्ष गोयनका ने मंगलवार रात गोरख पांडे की एक मशहूर कविता ट्वीट की। हालांकि बाद में उन्होंने अपना ट्वीट हटा लिया। लेकिन इसका स्क्रीन शॉट उपलब्ध है और सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। उन्होंने लिखा कि हालात देखते हुए कुछ पंक्तियां याद आती हैं–

“राजा बोला रात है,

रानी बोली रात है,

मंत्री बोला रात है,

संतरी बोला रात है,

सब बोले रात है,

यह सुबह सुबह की बात है।”

हर्ष गोयनका के इस ट्वीट को देश के मौजूदा आर्थिक हालात से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि, उनका यह ट्वीट जल्द ही डिलीट भी कर दिया गया।

अर्थव्यवस्था पर कुछ सुनना नहीं चाहती सरकार: मजूमदार

पिछले दिनों राहुल बजाज के बयान पर जारी सियासत के बीच बायोकॉन की एमडी किरण मजूमदार शॉ ने भी सरकार पर निशाना साधा था। शॉ ने कहा था कि सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर कोई आलोचना सुनना नहीं चाहती है। किरण ने ट्वीट किया कि उम्मीद है कि सरकार खपत और विकास दर को पटरी पर लाने के लिए भारतीय उद्योग जगत से संपर्क साधेगी। अभी तक हम सभी से दूरी बनाकर रखा जा रहा है और सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर कोई आलोचना सुनना नहीं चाहती है।

राहुल बजाज का बयान रहा चर्चित

उद्योगपति राहुल बजाज का बयान काफी चर्चा में रहा। दरअसल, केन्द्रीय मंत्री अमित शाह एक टीवी कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में ऑटो सेक्‍टर की प्रमुख कंपनियों में शुमार बजाज ऑटो के चेयरमैन राहुल बजाज भी उपस्थित थे। प्रश्न-उत्तर का दौर चल रहा था। तभी राहुल बजाज खड़े हुए और साध्वी प्रज्ञा का जिक्र करते हुए उन्होंने अमित शाह से सवाल कर दिया। बजाज ने कहा कि देश में डर का माहौल है और लोग सरकार की आलोचना करने से डरते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि लोगों को यह भरोसा नहीं है कि सरकार आलोचनाओं को सहज तरीके से लेगी। उन्होंने कहा कि मैं यहां प्रशंसा करने के लिए नहीं हूं। आप इसे पसंद नहीं करेंगे, लेकिन मेरा नाम जवाहरलाल नेहरू ने रखा था। राहुल बजाज ने आगे कहा कि यूपीए सरकार में किसी को भी गाली दे सकते थे। आपके खिलाफ बोलने से लोग डरते हैं। आप काम कर रहे हैं, तो फिर लोगों को बोलने की आजादी क्यों नहीं है?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad