Advertisement

अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष से मांगी पीएसी की बैठक करने की अनुमति, कहा- प्रभावी टीकाकरण नीति पर चर्चा जरूरी

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर ओम बीरला से संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) की बैठक...
अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष से मांगी पीएसी की बैठक करने की अनुमति, कहा- प्रभावी टीकाकरण नीति पर चर्चा जरूरी

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर ओम बीरला से संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) की बैठक करने और देश की कोविड-19 टीकाकरण नीति पर चर्चा करने की अनुमति देने का आग्रह किया।

स्पीकर को लिखे पत्र में चौधरी ने कहा कि इस महामारी का मुकाबला करने की दिशा में 'प्रभावी टीकाकरण नीति' समय की मांग है और पीएसी को इस पर विचार-विमर्श करने के लिए इकट्ठा होकर या वर्चुअल माध्यम से बैठक करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण पर नीति संकट के इन दिनों में केंद्रबिंदु और अति महत्वपूर्ण विषय बन गयी है।

चौधरी ने इस बात पर गौर किया कि लोक लेखा समिति, साथ ही अन्य समितियों की संसदीय प्रणाली में महत्वपूर्ण भूमिका है और कोई भी पैनल इस महत्वपूर्ण समय में बैठक करने की स्थिति में नहीं है।

उन्होंने पत्र में कहा कि देश के लोगों की जिंदगी और आजीविका प्रभावी टीकाकरण नीति पर ही आश्रित है, इसलिए मैं आपसे लोक लेखा समिति की बैठक करने और सरकार के प्रतिनिधियों स्वास्थ मंत्रालय, आईसीएमआर एवं अन्य संबंधित पक्षों के साथ चर्चा करने की अनुमति देने का आग्रह करता हूं।

पीएसी के अध्यक्ष चौधरी ने कहा कि कोविड-19 स्थिति के मद्देनजर पीएसी की बैठक सदस्यों के इकट्ठा होकर या वर्चुअल माध्यम से हो सकती है।

चौधरी ने इस बात पर जोर दिया कि लोक लेखा समिति, साथ ही अन्य समितियों की संसदीय प्रणाली में महत्वपूर्ण भूमिका है और कोई भी पैनल इस महत्वपूर्ण समय में बैठक करने की स्थिति में नहीं है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad