Home देश भारत मुजफ्फरनगर में भी उन्नाव जैसी घटना, रेप का केस वापस न लेने पर 4 लोगों ने महिला पर फेंका तेजाब

मुजफ्फरनगर में भी उन्नाव जैसी घटना, रेप का केस वापस न लेने पर 4 लोगों ने महिला पर फेंका तेजाब

DEC 08 , 2019
मुजफ्फरनगर में भी उन्नाव जैसी घटना, रेप का केस वापस न लेने पर 4 लोगों ने महिला पर फेंका तेजाब
मुजफ्फरनगर में भी उन्नाव जैसी घटना, रेप का केस वापस न लेने पर 4 लोगों ने महिला पर फेंका तेजाब

उन्नाव में एक बलात्कार पीड़िता को जलाने की घटना के बाद अब मुजफ्फरनगर में 30 वर्षीय महिला पर चार व्यक्तियों द्वारा तेजाब फेंकने की घटना सामने आई है। पुलिस ने बताया कि चारों व्यक्तियों ने अदालत से बलात्कार का मामला वापस न लेने पर महिला पर तेजाब से हमला किया।

पुलिस के मुताबिक, महिला तीस प्रतिशत तक जल गई है और मेरठ के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। शाहपुर थाने के क्षेत्राधिकारी गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने कहा कि बुधवार रात को चारों व्यक्ति महिला के घर में जबरन घुस गए।

बलात्कार की शिकायत वापस लेने से कर रही थी इनकार

त्रिपाठी ने कहा कि चारों व्यक्तियों ने महिला पर तेजाब फेंक दिया क्योंकि महिला ने उनके खिलाफ यहां एक अदालत में चल रहे बलात्कार के मामले को वापस लेने से मना कर दिया था।

चारों व्यक्तियों की हुई पहचान

त्रिपाठी ने बताया कि महिला पर तेजाब से हमला करने में शामिल चारों व्यक्तियों की पहचान आरिफ, शाहनवाज, शरीफ और आबिद के रूप में की गयी है। उन्होंने बताया कि चारों फरार हैं लेकिन उन्हें जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

महिला ने अदालत में की थी शिकायत दर्ज

महिला ने पुलिस से संपर्क करने के बजाय अदालत में शिकायत दर्ज की थी क्योंकि उसने पहले पुलिस में शिकायत दर्ज की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। पुलिस ने दावा किया कि बलात्कार का कोई सबूत नहीं था और मामला बंद कर दिया गया था। अब पुलिस ने एसिड हमले की घटना को लेकर भारतीय दंड संहिता की धारा 326 ए के तहत एक मामला (एसिड हमलों की घटनाओं के मद्देनजर एक विशेष रूप से दंडनीय प्रावधान) मामला दर्ज किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से