Advertisement

अरुणाचल के युवक ने लगाई फांसी, कानून की पढ़ाई कर रहा था छात्र

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में कानून की पढ़ाई कर रहे एक छात्र ने...
अरुणाचल के युवक ने लगाई फांसी, कानून की पढ़ाई कर रहा था छात्र

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में कानून की पढ़ाई कर रहे एक छात्र ने रविवार को आत्महत्या कर ली। छात्र ने एपीजी यूनिवर्सिटी के पास दोची गांव में स्थित अपने किराए के घर में फंसी लगाई है। स्थानीय पुलिस के मुताबिक मृतक की पहचान 20 वर्षीय आर्यन के तौर पर हुई है। वो अरुणाचल प्रदेश का निवासी था। एपीजी यूनिवर्सिटी में बीए-एलएलबी का छात्र था। वह यहां अपने एक दोस्त के साथ किराये के कमरे में रह रहा था। घटना के वक्त उसका दोस्त बिलासपुर स्थित अपने गांव गया था। पुलिस को घटना स्थल पर कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। लिहाजा अभी तक आत्महत्या के कारणों से पर्दा नहीं उठ पाया है।

पुलिस के अनुसार रविवार को आर्यन का शव कमरे में लटका हुआ था। बेड शीट को रस्सी के रूप में इस्तेमाल किया गया था। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।कसुम्पटी पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए आईजीएमसी भेज दिया है। पुलिस ने छात्र का मोबाइल सहित मौके पर मौजूद अन्य सामान को जांच के लिए कब्जे में ले लिया है।

एसपी शिमला मोहित चावला ने बताया कि प्रथम दृष्टतया यह आत्महत्या का मामला पाया गया है। घटनास्थल से सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। इस सम्बंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से जानकारी ली जा रही है। हिमाचल प्रदेश में कबिड महामारी और लॉकडाउन के बाद आत्मनहत्यों में काफी चिंताजनक वृद्धि हुई है जिसकी पुलिस द्वारा सरकार को जानकारी दी गया है ताकि कुछ प्रभावी रूप से कदम लिए जाएं। 

याद रहे कुछ माह पूर्व रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी और पूर्व सीबीआई निदेशक अश्वनी कुमार ने भी अपने घर फंदा लगा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। उसके बाद बॉलीवड के नामी कलाकार आसिफ बसरा ने भी सुसाइड कर लिया था ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad