Advertisement

कश्मीर में सैनिक लापता, जली हुई कार बरामद; सेना ने कहा- आतंकियों द्वारा अपहरण का संदेह

जम्मू कश्मीर में प्रादेशिक सेना (टीए) का एक जवान लापता हो गया है और जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में उसका...
कश्मीर में सैनिक लापता, जली हुई कार बरामद; सेना ने कहा- आतंकियों द्वारा अपहरण का संदेह

जम्मू कश्मीर में प्रादेशिक सेना (टीए) का एक जवान लापता हो गया है और जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में उसका वाहन जली हुई अवस्था में पाया गया। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।


सेना से मिली जानकारी के अनुसार सेना के टीए के 162 बटालियन के राइफलमेन शाकिर मंजूर ईद-उल-जुहा के मुबारक मौके पर छुट्टी लेकर पिछले हफ्ते ही अपने घर आया था। रविवार की शाम पांच बजे से शाकिर गायब है। कुलगाम में उनकी जली हुई कार बरामद हुई है। ऐसे में सेना को संदेह है कि आतंकियों ने उनको अगवा कर लिया है।

इस बीच अगवा जवान के परिजनों ने आतंकियों से उसकी रिहाई की अपील की है। इसके साथ ही सेना, पुलिस और सीआरपीएफ शाकिर को आंतकियों के चंगुल से मुक्त कराने के लिए अभियान चला रही हैं। तलाशी के लिए खोजी कुत्ते और ड्रोन की सहायता भी ली जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश के कुलगाम जिले के रम्भामा क्षेत्र में रविवार देर रात अज्ञात लोगों ने एक वाहन को आग के हवाले कर दिया । इस वाहन का पंजीकरण शोपियां जिले के निवासी मुजफ्फर मंजूर के नाम है । उन्होंने कहा कि मंजूर प्रादेशिक सेना में कार्यरत है और उससे संपर्क नहीं हो पा रहा है।

गौरतलब है कि आतंकियों ने इससे पहले जून 2018 में बकरीद पर घर आ रहे पुंछ निवासी सेना के जवान औरंगजेब का दक्षिण कश्मीर में अपहरण कर हत्या कर दी थी। इसी प्रकार शादी में घर गए सेना के लेफ्टिनेंट उमर फैय्याज की आतंकियों ने 9 मई, 2017 को अपहरण करने के बाद हत्या कर दी थी।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement