Advertisement

दिल्ली में ठीक हुए 67 प्रतिशत कोरोना मरीज, अब हालात में सुधार: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने एक बार फिर जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर...
दिल्ली में ठीक हुए 67 प्रतिशत कोरोना मरीज, अब हालात में सुधार: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने एक बार फिर जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब दिल्ली में भयावह स्थिति नहीं है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली में पहले से स्थिति सुधरी है। अब हालात काबू में है। हम बड़ी मेहनत से कोरोना को नियंत्रित कर रहे हैं। दिल्ली में आज 67 फीसदी मरीज ठीक हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि 1 महीने पहले 30 जून तक 60,000 का एक्टिव केस का अनुमान था। मुझे खुशी है कि आज सिर्फ 26,000 एक्टिव केस ही हैं। सभी की एकजुटता और मेहनत से अब दिल्ली में स्थिति में सुधार हुआ है।

सीएम केजरीवाल ने बताया कि पहले दिल्ली में 100 लोगों का कोरोना टेस्ट करते थे तो उसमें से 31 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए जाते थे। अब 100 लोगों के टेस्ट में केवल 13 कोरोना के मरीज ही पॉजिटिव आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि आज दिल्ली में सिर्फ 5,800 मरीज़ अस्पतालों में भर्ती है। पिछले हफ्ते के मुकाबले 400 मरीज अस्पतालों में कम भर्ती हुए हैं। अगर मरीजों की संख्या बढ़ती भी है तो हमने 15,000 बेड्स का इंतजाम कर लिया है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ विशेषज्ञ कह रहे हैं कि दिल्ली में कोरोना का पीक आवर चला गया, लेकिन मैं लोगों से कहूंगा इनपर ध्यान मत दीजिए। अभी भी लोग मास्क पहनें, हाथ धोएं और नियमों का पालन करें, क्योंकि हम नहीं चाहते हैं कि पहले जैसी स्थिति वापस आए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad