Advertisement

वैष्णोदेवी जाने वाले मार्ग पर भूस्खलन से तीन श्रद्धालुओं समेत चार की मौत

जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में माता वैष्णोदेवी गुफा मंदिर के मार्ग में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से तीन श्रद्धालुओं समेत चार लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य लोग घायल हो गए।
वैष्णोदेवी जाने वाले मार्ग पर भूस्खलन से तीन श्रद्धालुओं समेत चार की मौत

श्री माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीडीएसबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अजीत साहू ने कहा कि भूस्खलन बाणगंगा-अर्द्धकुमारी मार्ग पर करीब आधी रात को हुआ और मलबा उस शरणस्थल पर गिरा जहां तीर्थयात्री बैठे थे। सीईओ ने बताया, पांच वर्षीय एक बच्चे समेत तीन श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। पीड़ितों की पहचान बेंग्लुरू के 29 वर्षीय शशिधर कुमार, चंडीगढ़ निवासी 30 वर्षीय बिंदु साहनी और उनके पांच वर्षीय बेटे विशाल के रूप में हुई और एक अन्य व्यक्ति की पहचान रियासी के 32 वर्षीय सादिक के रूप में हुई है जो टट्टूवाला था।

रियासी जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) संजय राणा ने बताया कि हादसे में नौ लोग घायल भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि उनमें से सात को प्राथमिक उपचार दिया गया है और गंभीर रूप से घायल दो अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीईओ और वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में घटनास्थल पर तत्काल बचाव अभियान चलाया गया। साहू ने कहा कि अनुग्रह राशि दी जा रही है और मृतकों के शवों को स्थानांतरित किए जाने के प्रबंध किए जा रहे हैं। हादसे में घायलों की पहचान चंडीगढ़ के सूरज कांत साहनी (36), हरियाणा के वेद सिंह (69) एवं नरयाणी (58), बेंग्लुरू के पारस (आठ) और संतोष (28) के रूप में की गई है। एएसपी ने बताया कि यात्रा कुछ घंटों तक बाधित रहने के बाद फिर से बहाल हो गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement