Advertisement

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर, वाशिम के हॉस्टल में मिले 229 पॉजिटिव छात्र

महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। एएनआई के अनुसार वाशिम के एक हॉस्टल से 229...
महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर, वाशिम के हॉस्टल में मिले 229 पॉजिटिव छात्र

महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। एएनआई के अनुसार वाशिम के एक हॉस्टल से 229 छात्र और तीन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस छात्रावास में अमरावती, हिंगोली, नांदेड़, वाशिम, बुलढाणा, अकोला के कुल 327 छात्र रहते हैं।

कोरोना पॉजिटिव 229 छात्र देगांव स्थित एक आश्रम के छात्र हैं जो वहीं के हॉस्टल में रहते हैं। इस खबर के बाद आस-पास के इलाकों में खलबली मच गई है। वहीं इनमें से कई छात्र अमरावती जिले के हैं। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत महाराष्ट्र के अमरावती से ही हुई है।

महाराष्ट्र देश में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद कुल स्वस्थ होने वाले और इस वायरस से होने वाली मौत के मामले में पहले स्थान पर है। राज्य में 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हुई है। जो 56 दिनों में सबसे अधिक है।

मुंबई में 119 दिन बाद कोरोना के मामले हजार पार कर चुके हैं। मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1167 केस मिले जिसकी वजह से यहां हड़कंप मच गया।

मुंबई के बाद महाराष्ट्र के अमरावती में लगातार मामलों की बढ़ोत्तरी हो रही है। बुधवार को यहां 802 मामले सामने आए वहीं 10 लोगों की मौत हो गई। मंगलवार को यहां 926 सक्रिय मामले थे वहीं 6 लोगों की मौत हो गई। अमरावती जिले में बढ़ते कहर को देखते हुए यहां लॉकडाउन लगाया जा चुका है।

मुंबई, अमरावती के बाद पुणे में कोरोना का कहर सामने आ रहा है। यहां बुधवार को 743 सक्रिय मामसे सामने आए। जिसकी वजह से यहां प्रशासन अलर्ट पर हैं। सभी लोगों से कोरोना गाइडलाइन पालन करने की अपील की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad