Advertisement

हड़ताल पर 10 लाख बैंक कर्मचारी, इन सेवाओं पर पड़ेगा असर

आज से दो दिनों तक बैंको में लेनदेन ठप्प रह सकते हैं। दरअसल, वेतन बढ़ोतरी के मुद्दे को लेकर बुधवार से...
हड़ताल पर 10 लाख बैंक कर्मचारी, इन सेवाओं पर पड़ेगा असर

आज से दो दिनों तक बैंको में लेनदेन ठप्प रह सकते हैं। दरअसल, वेतन बढ़ोतरी के मुद्दे को लेकर बुधवार से बैंक कर्मचारियों की यूनियनें हड़ताल पर जा रही हैं। दो दिन चलने वाली इनकी हड़ताल के कारण बैंकिन सेवाएं लेने में परेशानियां आ सकती हैं। महीने के अंतिम दो दिन हो रही इस हड़ताल से बैंक से वेतन निकालने और एटीएम से पैसे निकालने सहित कई सेवाओं पर इसका प्रभाव पड़ सकता है।

वेतन बढ़ोतरी के मसले को पर 10 लाख से भी ज्यादा बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाएंगे। इस हड़ताल को लेकर भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ोदा, कैनरा बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक पहले ही कह चुके हैं कि उनके यहां बैंकिग सेवाओं पर इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एटीएम सुरक्षा गार्ड भी विरोध में भाग ले सकते हैं। यूएफबीयू ने शुरुआती वेतन समीक्षा निपटारे, वेतन में पर्याप्त वृद्धि और अन्य सेवा शर्तों में सुधार सहित कई मांगें की है।

5 मई को, आईबीए ने बैंकों में खराब वित्तीय स्थितियों का हवाला देते हुए सभी अधिकारियों के लिए वेतन में संशोधन करने से इंकार कर दिया। खराब ऋण बढ़ने के चलते बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने वित्तीय वर्ष 2018 की चौथी तिमाही में भारी नुकसान की सूचना दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad