Advertisement

बढ़ते कोरोना के मामलों से स्वास्थ्य विभाग सतर्क, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया करेंगे समीक्षा बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया गुरुवार को देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर...
बढ़ते कोरोना के मामलों से स्वास्थ्य विभाग सतर्क, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया करेंगे समीक्षा बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया गुरुवार को देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर विशेषज्ञों की कोर टीम के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे।
भारत में पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना वायरस संक्रमण में वृद्धि देखी जा रही है।

आज तक, दस राज्यों – महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और गुजरात में 1,000 से अधिक सक्रिय मामले हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के गुरुवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में 13,313 नए कोरोनोवायरस संक्रमणों में वृद्धि हुई, जिससे संक्रमण की संख्या 4,33,44,958 हो गई, जबकि सक्रिय मामले बढ़कर 83,990 हो गए। वहीं, 38 नए लोगों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,24,941 हो गई है।

पिछले सप्ताह आयोजित INSACOG की समीक्षा बैठक में, राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों को उन जिलों और क्षेत्रों से पूरे जीनोम अनुक्रमण के लिए "बड़ी संख्या में" नमूने प्रस्तुत करने के लिए कहा गया था, जिनमें सात दिनों की अवधि में कोविड-19 मामलों में वृद्धि देखी गई है।

सूत्रों ने कहा था कि किसी भी नए उभरते हुए संस्करण या उप-संस्करण की संभावना की जांच करने और सफलता के संक्रमण के कारणों का पता लगाने के लिए निर्देश जारी किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad