Advertisement

ज्ञानवापी मामला: मस्जिद परिसर में 'शिवलिंग' मिलना मंदिर के अस्तित्व का प्रमाण, सभी को इसे स्वीकार करना चाहिए: विश्व हिन्दू परिषद

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर मामले में एक पक्ष के यह दावा करने के कुछ घंटे बाद कि उसके परिसर में एक शिवलिंग...
ज्ञानवापी मामला: मस्जिद परिसर में 'शिवलिंग' मिलना मंदिर के अस्तित्व का प्रमाण, सभी को इसे स्वीकार करना चाहिए: विश्व हिन्दू परिषद

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर मामले में एक पक्ष के यह दावा करने के कुछ घंटे बाद कि उसके परिसर में एक शिवलिंग पाया गया है, विश्व हिन्दू परिषद ने सोमवार को इसे एक मंदिर के अस्तित्व का सबूत करार दिया और कहा कि इससे "स्पष्ट परिणाम" निकलेगा।

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि जो लोग "सच्चाई छिपाने" की कोशिश कर रहे थे, उनके चेहरे मस्जिद परिसर में 'शिवलिंग' के "खोज" के साथ "काले रंग से रंगे" गए हैं।

विहिप की प्रतिक्रिया ज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी पूजा मामले में हिंदू याचिकाकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों द्वारा दावा किए जाने के बाद आई है कि वाराणसी में मस्जिद परिसर के परिसर में अदालत द्वारा अनिवार्य वीडियोग्राफी सर्वेक्षण के दौरान एक शिवलिंग पाया गया था।

इसके बाद, एक स्थानीय अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए जिला प्रशासन को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में एक जगह सील करने का निर्देश दिया।

विहिप नेता ने कहा, "यह बहुत अच्छी खबर है। शिवलिंग दोनों पक्षों और उनके वकीलों की उपस्थिति में पाया गया है। शिवलिंग की खोज स्वयं स्पष्ट है। यह साबित हो गया है कि जिस स्थान पर शिवलिंग मिला है, वह आज एक मंदिर है और  1947 में भी एक मंदिर था।"

उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि देश में हर कोई इस सबूत को स्वीकार करेगा और इसका सम्मान करेगा, और देश इसके स्पष्ट परिणाम की दिशा में आगे बढ़ेगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement