Home देश सामान्य जल्द आएगा व्हाट्सऐप का नया फीचर, मीडिया फाइल्स को कर सकेंगे एडिट

जल्द आएगा व्हाट्सऐप का नया फीचर, मीडिया फाइल्स को कर सकेंगे एडिट

आउटलुक टीम - JUL 11 , 2019
जल्द आएगा व्हाट्सऐप का नया फीचर, मीडिया फाइल्स को कर सकेंगे एडिट
जल्द आएगा व्हाट्सऐप का नया फीचर, मीडिया फाइल्स को कर सकेंगे एडिट
File Photo
आउटलुक टीम

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में एक नया क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट का फीचर आ रहा है। इसके तहत यूजर्स सेंड या रीसीव किए गए मीडिया फाइल्स को एडिट कर सकते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर एंड्रायड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म के लिए है। हालांकि इस फीचर की अभी टेस्टिंग की जा रही है और ये फीचर कब तक सभी स्मार्टफोन्स में दिया जाएगा ये साफ नहीं है।

इस फीचर के बारे में बात करें तो WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक ये फीचर यूजर्स का टाइम और स्टोरेज बचाएगा। इसके तहत यूजर्स किसी मीडिया फाइल्स को क्विक एडिट करके भेज सकते हैं।

डाउनलोड करके सेव करने की नहीं होगी जरूरत

उदाहरण के तौर पर आपको किसी ने कोई फोटो भेजी है, आप इसे व्हाट्सऐप चैट में ही क्लिक करके क्विक एडिट ऑप्शन का यूज करके इसे एडिट कर सकते हैं और सीधे यहीं से किसी दूसरे कॉन्टैक्ट्स को सेंड कर सकते हैं। यानी इस फीचर के आने के बाद आपको फोटो डाउनलोड करके सेव करने के बाद एडिट करने की जरूरत नहीं होगी।

बेसिक एडिटिंग का टूल

रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर के जरिए फोटो में सिर्फ डूडल ऐड हो सकते हैं, यानी फोटो पर आप कुछ लिख सकते हैं और कुछ ऐड कर सकते हैं यानी बेसिक एडिटिंग। ऐसा करने से असली फोटो रिप्लेस नहीं होगी और वो उसी हालत में रहेगी जैसी भेजी गई थी।

कैसे मिलेगा ऑप्शन

ये फीचर आने के बाद व्हाट्सऐप चैट्स में Sent या Received इमेज को लॉन्ग टैप करने पर एडिट का ऑप्शन दिखेगा। व्हाट्सऐप की खबर रखने वाली इस एक वेबसाइट ने इसका वीडियो भी जारी किया है जहां इस फीचर को देखा जा सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से