Advertisement

नए साल पर व्हाट्सऐप पर आने वाले हैं ये फीचर

व्हाट्सऐप लगातार मैसेजिंग ऐप को यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए काम कर रहा है। इसी के चलते नए साल में भी...
नए साल पर व्हाट्सऐप पर आने वाले हैं ये फीचर

व्हाट्सऐप लगातार मैसेजिंग ऐप को यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए काम कर रहा है। इसी के चलते नए साल में भी व्हाट्सऐप में कई फीचर देखने को मिलेंगे। साल 2018 में भी वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए कई बदलाव किए थे। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे में जिन्हें वॉट्सऐप साल 2019 में अपने यूजर्स को उपलब्ध कराने वाला है।

ऐप में ही कॉन्टैक्ट सेव करना

इस फीचर के जरिए यूजर्स वॉट्सऐप के अंदर ही कॉन्टैक्ट को सेव कर सकेंगे। इस फीचर के जारी होने के बाद यूजर्स को केवल उस देश को सिलेक्ट करना होगा जहां का वह नंबर है। ऐसा करते ही वॉट्सऐप ऑटोमैटिकली उस देश का कंट्री कोड इंसर्ट कर देगा और इसके बाद यूजर्स को सिर्फ फोन नंबर सेव करना होगा।

एक क्लिक पर सुन सकेंगे कई वॉइस मेसेज

वॉट्सऐप पर आने वाला यह फीचर बड़ा काम का साबित होने वाला है। अभी किसी चैट पर आए कई वॉइस मेसेज को सुनने के लिए एक-एक कर प्ले करना होता है लेकिन इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को केवल पहले वॉइस मेसेज को प्ले करना होगा और इसके बाद के सभी वॉइस मेसेज एक के बाद एक ऑटोमैटिकली प्ले होते रहेंगे।

डार्क मोड

वॉट्सऐप अपने डार्क मोड फीचर पर कुछ समय से काम कर रहा है। इस फीचर से वॉट्सऐप का बैकग्राउंड डार्क हो जाएगा।

क्यू आर कोड

इस फीचर के माध्यम से वॉट्सऐप यूजर्स कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन को बड़ी आसानी से शेयर कर सकेंगे। यह फीचर यूजर्स को क्यूआर कोड जनेरेट करने में मदद करेगा जिसमें यूजर्स के इंफॉर्मेशन सेव रहेंगे। क्यूआर कोड के शेयर करने से वॉट्सऐप ऑटोमैटिकली सभी कॉन्टैक्ट डीटेल को रीड कर उसे यूजर्स के एड्रेस बुक में सेव कर देगा।

कॉन्टैक्ट रैंकिंग

यह फीचर यूजर्स को बताएगा कि वह किस कॉन्टैक्ट के साथ सबसे अधिक चैट करते हैं। ऐसा होने पर वॉट्सऐप में यूजर्स के लिए उनके कॉन्टैक्ट्स की रेटिंग तय हो जाएगी। जिन कॉन्टैक्ट्स के साथ यूजर के सबसे ज्यादा मीडिया फाइल्स भेजे और रिसीव किए गए हैं उसे गुड रैंकिंग कैटेगरी में रखा जाएगा। इसी प्रकार साधारण मेसेज वाले कॉन्टैक्ट्स को औसत रेटिंग दी जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement