Advertisement

पश्चिम बंगाल सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, राज्य में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके चलते बंगाल सरकार ने एक बार फिर से...
पश्चिम बंगाल सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन, राज्य में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसके चलते बंगाल सरकार ने एक बार फिर से राज्य में लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है। अब पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा। वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि लॉकडाउन में पहले की तुलना में काफी हद तक छूट भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दौरान राज्य में न तो ट्रेनें चलेंगी और न ही मेट्रो सेवाओं को इजाजत होगी। स्कूल और कॉलेजों को भी बंद ही रखा जाएगा।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस मीटिंग में कोरोना के ताजा मामले और राज्य के हालात को लेकर चर्चा की गई। इस मीटिंग के बाद ममता बनर्जी सरकार ने लॉकडाउन लागू करने का फैसला कर लिया। बताया गया है कि कुछ छूट और तय शर्तों के साथ ही अब 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा। राज्य में लॉकडाउन 30 जून को समाप्त होने वाला था।

मरीजों को भर्ती से किया इनकार तो होगी कार्रवाई

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग ने निजी और सरकारी अस्पतालों को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने मरीजों को भर्ती करने से इनकार किया तो उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है, निजी अस्पतालों द्वारा भर्ती करने और सेवाएं देने से इनकार की घटनाएं सामने आयी हैं और मरीज इन अस्पतालों के इस लापरवाहीपूर्ण रवैये के चलते नुकसान उठाते हैं।

किया जा सकता है लाइसेंस रद्द

मरीजों को इनका करना पश्चिम बंगाल क्लीनिकल एस्टैब्लिशमेंट (रजिस्ट्रेशन, रेगुलेशन एंड ट्रांसपेरेंसी) एक्ट, 2017 और पश्चिम बंगाल क्लीनिकल एस्टैब्लिशमेंट रूल्स, 2017 के तहत अपराध है,जिसके तहत लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। मरीज को भर्ती नहीं करने या उसे सेवा नहीं देने पर संबंधित अधिकारी के विरूद्ध जरूरी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि कोविड-19 को वैश्विक महामारी घोषित किये जाने के बाद राज्य सरकार ने 16 मार्च को पश्चिम बंगाल महामारी रोग, कोविड-19 विनियमन, 2020 लागू कर दिया था।

 देश में साढे़ चार लाख के पार हुए मामले

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों कके कारण एकबार फिर से देश में लॉकडाउन की चर्चा शुरू हो गई है। पहले चेन्नै फिर गुवाहाटी और अब पश्चिम बंगाल ने लॉकडाउन बढ़ाया है। देश में कोरोना वायरस के मामले अब साढ़े चार लाख के पार पहुंच गए हैं। पश्चिम बंगाल में अभी तक कोरोना के कुल 14728 मामले सामने आए हैं। इसमें से कोरोना के कुल 9218 मरीज ठीक भी हुए हैं और 580 की मौत हो गई है। अब राज्य में कोरोना के कुल 4930 ऐक्टिव केस हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad