Advertisement

देखें वीडियो- करनाल में ड्यूटी पर तैनात मजिस्ट्रेट ने दिये सिर फोड़ने के आदेश, दर्जनों किसान घायल

हरियाणा के करनाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत बीजेपी के अन्य नेताओं की मीटिंग हो रही थी। इस...
देखें वीडियो- करनाल में ड्यूटी पर तैनात मजिस्ट्रेट ने दिये सिर फोड़ने के आदेश, दर्जनों किसान घायल

हरियाणा के करनाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत बीजेपी के अन्य नेताओं की मीटिंग हो रही थी। इस दौरान करनाल की सीमाओं को सील कर दिया गया था। इस बीच किसान प्रदर्शन के लिए आगे बढ़ने लगे। आरोप है कि उन पर लाठीचार्ज किया गया। इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

दिल्ली के उत्तम नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालियान ने इस घटना से जुड़े तमाम वीडियो शेयर किए हैं। ड्यूटी मजिस्ट्रेट का जो वीडियो शेयर किया गया है, उसमें वो कहते दिख रहे हैं।

इसमें ड्यूटी मैजिस्ट्रेट पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए नजर आ रहे हैं कि जो भी नाका लांघे उसका सिर फोड़ देना। तमाम लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं. लेकिन खास बात ये है कि, इस वीडियो के सामने आने के ठीक बाद कई ऐसी तस्वीरें भी सामने आने लगी हैं, जिनमें किसानों के सिर से खून निकलता हुआ नजर आ रहा है। साथ ही पुलिस के लाठीचार्ज के भी वीडियो शेयर किए जा रहे हैं।

https://twitter.com/AAPNareshBalyan/status/1431496367919165442

हरियाणा के करनाल में मुख्यमंत्री खट्टर और बीजेपी के तमाम विधायकों और सांसदों की एक बैठक थी। बीजेपी के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं, तो इस मौके पर भी कुछ किसानों ने प्रदर्शन करने की तैयारी की थी, जिसे देखते हुए पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था।

केंद्र सरकार के विवादित कृषि कानूनों के चलते किसान पिछले करीब 10 महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन बीजेपी शासित हरियाणा में किसानों और पुलिस के बीच पिछले कई महीनों से टकराव होता आया है, किसानों पर लाठीचार्ज और उन्हें गिरफ्तार करने के लगातार आरोप लगते आए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad