Advertisement

यूपी चुनाव: स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, 24 जनवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश

उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में...
यूपी चुनाव: स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, 24 जनवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश

उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट ने उन्हें 24 जनवरी को अदालत में पेश होने का आदेश दिया है।

न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस की खबर के मुताबिक, मंगलवार को यूपी कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले बीजेपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ सुल्तानपुर एमपी-एमएलए कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

सात साल पहले जब वह बसपा में थे तो उन पर सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया गया था। मौर्य को 24 जनवरी को कोर्ट में पेश होने को कहा गया है। पूछे जाने पर मौर्य ने हंसते हुए कहा, "यह सब और बहुत कुछ अभी होगा।"

 

बता दें कि मंगलवार को श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया था। मौर्य के इस्तीफे के बाद मंगलवार को ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पूर्व मंत्री के साथ अपनी एक तस्‍वीर ट्विटर पर साझा कर उनका पार्टी में स्वागत किया। मौर्य के इस्तीफे के बाद बताया जा रहा है कि बांदा जिले के तिंदवारी विधानसभा सीट से विधायक बृजेश कुमार प्रजापति, शाहजहांपुर जिले के तिलहर विधानसभा सीट से विधायक रोशन लाल वर्मा तथा कानपुर देहात के बिल्हौर सीट से विधायक भगवती सागर ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement