Advertisement

व्यापमं घोटाले के आरोपी प्रवीण यादव ने की खुदकुशी

मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले के आरोपी प्रवीण यादव ने बुधवार को सुबह खुदकुशी कर ली। आरोपी की जबलपुर उच्च न्यायालय में गुरुवार को पेशी होनी थी।
व्यापमं घोटाले के आरोपी प्रवीण यादव ने की खुदकुशी

इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने मीडिया को बताया कि सिविल लाइन थाना क्षेत्र के महाराजपुर गांव में रहने वाले प्रवीण ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। वह व्यापमं घोटाले में आरोपी था और गुरुवार को उसकी उच्च न्यायालय में पेशी थी। अधीक्षक का कहना है कि शायद पेशी के तनाव के चलते उसने यह कदम उठाया।

एएनआई के मुताबिक, मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले के आरोपी प्रवीण यादव ने बुधवार को अपने निवास स्थान मध्य प्रदेश के मुरैना में खुदकुशी कर ली।  


मामले की जांच में जुटी पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रवीण के पास से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बता दें कि साल 2008 में प्रवीण का चिकित्सा महाविद्यालय में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए चयन हुआ था और उसे 2012 में व्यापमं का आरोपी बनाया गया था। विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा आरोपी बनाए जाने के बाद से उसे नियमित रूप से पेशी पर उच्च न्यायालय जबलपुर जाना होता था।  

गौरतलब है कि व्यापमं भर्ती और एडमिशन से जुड़ा एक घोटाला था, जिसमें कई राजनेता, सीनियर अधिकारी और बिजनेसमैन शामिल थे। घोटाले में सामने आया था कि लोगों ने नेताओं आदि को पैसे देकर इसमें एडमिशन ले लिया था। साल 1990 से चल रहे इस घोटाले से जुड़े अब तक कई लोगों की जानें जा चुकीं हैं। गत वर्ष मध्य प्रदेश के गवर्नर रहे राम नरेश यादव के बेटे की भी मौत हो गई थी।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement