Advertisement

रामनवमी के बाद बिहार के सासाराम में हिंसा, पत्थरबाजी और आगजनी; धारा-144 लागू

रामनवमी पर गुजरात और बंगाल की हिंसा के बाद बिहार के सासाराम में रामनवमी के जुलूस के बाद दो गुटों में...
रामनवमी के बाद बिहार के सासाराम में हिंसा, पत्थरबाजी और आगजनी; धारा-144 लागू

रामनवमी पर गुजरात और बंगाल की हिंसा के बाद बिहार के सासाराम में रामनवमी के जुलूस के बाद दो गुटों में झड़प हो गई। इस दौरान पत्थरबाजी, वाहनों में तोड़फोड़ और और कई दुकानों को आग लगा दी गई। दोनों गुटों में तनाव है। स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश में कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आईं। सासाराम शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है।

हिंसा ग्रस्त इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। जिला प्रशासन और पुलिस की टीमें हालात काबू करने में जुटीं हुईं हैं। गोला बाजार की ओर जाने वाली सड़कें ईंट-पत्थरों से पटी हुई हैं। इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। डीएम धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि सासाराम का गोला बाजार, कादिरगंज, मुबारकगंज, चौखंडी और नवरत्न बाजार पूरी तरह से बंद हैं।

के कई शहरों से रामनवमी पर देश हिंसा की खबरें आईं थी जिससे. इससे तनाव बना हुआ है। गुरुवार दोपहर गुजरात के वडोदरा से दो बार पथराव की खबरें आई थीं। बंगाल के हावड़ा और फिर इस्लामपुर में हिंसा और आगजनी की घटना हुई।  यूपी की राजधानी लखनऊ की एक यूनिवर्सिटी में भी छात्रों के गुट भिड़ गए।

ऐसा पहली बार नहीं है जब सासाराम में दो पक्षों में हिंसा देखने को मिली हो। यहां पूर्व में भी इस तरह से दो पक्षों में हिंसा देखी जा चुकी है। सासाराम के जिस इलाके में तनाव है, उससे करीब दो किलोमीटर दूरी पर रविवार को एक कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे। भाजपा की ओर से सम्राट अशोक जयंती समारोह को लेकर इलाके में पोस्टर भी लगाए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement