Advertisement

भारतीय जेल में विजय माल्या को मिलेंगी लाइब्रेरी समेत ये सुविधाएं, CBI ने लंदन कोर्ट को सौंपा वीडियो

भारतीय बैंकों से नौ हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेकर ब्रिटेन भागे शराब कारोबारी विजय माल्या के ब्रिटेन...
भारतीय जेल में विजय माल्या को मिलेंगी लाइब्रेरी समेत ये सुविधाएं, CBI ने लंदन कोर्ट को सौंपा वीडियो

भारतीय बैंकों से नौ हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेकर ब्रिटेन भागे शराब कारोबारी विजय माल्या के ब्रिटेन से प्रत्यर्पण को लेकर कोशिशें तेज हो गई हैं। सीबीआई ने मुंबई की आर्थर रोड जेल का एक वीडियो बनाकर लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट को सौंपा है। दरअसल सीबीआई ने ये वीडियो कोर्ट को तब सौंपा, जब कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई, भारत की उस जेल का वीडियो दे, जहां माल्या को रखा जाएगा।

सीबीआई ने कोर्ट को सौंपा आठ मिनट का वीडियो- 

सीबीआई ने कोर्ट में जो वीडियो पेश किया है, वह 8 मिनट का है। इस वीडियो में आर्थर रोड जेल की उस बैरक को दिखाया गया है, जहां माल्या को रख सकते हैं। वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि बैरक नंबर 12 में काफी रोशनी है और माल्या उसमें आराम से टहल सकते हैं।

ये हैं जेल में मिलने वाली खास सुविधाएं-

बैरक में नहाने, व्यक्तिगत टॉयलेट और एक टीवी है। वीडियो में यह भी कहा गया है कि माल्या को साफ बिस्तर, कंबल और तकिया दिया जाएगा और उन्हें लाइब्रेरी जाने की इजाजत मिलेगी। इस बैरक में कैमरे लगे होंगे और 24 घंटे सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।

भारतीय जेलों की हालत बहुत खराब है: माल्या

गौरतलब है कि माल्या ने प्रत्यर्पण के लिए भारत द्वारा किए जा रहे प्रयासों को कोर्ट में चुनौती दी है। माल्या का कहना है कि भारतीय जेलों की हालत बहुत खराब है, जिसके बाद भारत सरकार ने मुंबई की आर्थर जेल की तस्वीरें पेश की थी। माल्या बीते साल अप्रैल से जमानत पर चल रहे हैं। उन पर 9 हजार करोड़ रुपए के धन शोधन के आरोप हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad