Advertisement

केरल के घने जंगल में जीप से गिरी एक साल की बच्ची ने रेंगकर बचाई खुद की जान, वीडियो वायरल

केरल के घने जंगल में एक साल की बच्ची अपने माता-पिता की गोद से गिर गई। एक जीप में यात्रा के दौरान हुआ यह...
केरल के घने जंगल में जीप से गिरी एक साल की बच्ची ने रेंगकर बचाई खुद की जान, वीडियो वायरल

केरल के घने जंगल में एक साल की बच्ची अपने माता-पिता की गोद से गिर गई। एक जीप में यात्रा के दौरान हुआ यह हादसा सबको हैरान करने वाला है क्योंकि यह अबोध बच्ची घुप अंधेरे में घटनास्थल से कुछ दूर दिख रही रोशनी की ओर घुटनों के बल रेंगती चली गई और तमाम खतरों के बीच सही-सलामत अपने माता-पिता से मिल गई। एक सीसीटीवी में बच्ची के गिरने और रेंगकर वन विभाग के चेक पोस्ट पर जाने की वीडियो पर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई, लोगों की चर्चाओ का केंद्र बिंदु बन गई।

इडुक्की जिले के मुन्नार क्षेत्र में यह बच्ची जीप से गिर गई। लेकिन रेंगकर चेकपोस्ट पर पहुंचने के बाद बच्ची को वहां तैनात स्टाफ ने बचा लिया और उसे माता-पिता से हवाले कर दिया है। पर्यटन नगरी मुन्नार के सब इंस्पेक्टर को शनिवार की रात जंगल के वॉर्डन से एक अलार्म कॉल आया, जिसमें कहा गया कि सड़के के बीच में एक बच्ची घुटने के बल चलते मिली है। एक चेक पोस्ट के पास उसे घायल अवस्था में देखा गया।

पुलिस के मुताबिक, माता-पिता और पूरा परिवार जीप में मौजूद था। वो तमिलनाडु में मंदिर के दर्शन करने गए थे और वापस लौट रहे थे। जिस वक्त बच्ची कार से गिरी, उस वक्त पूरा परिवार सो रहा था। उनको पता भी नहीं था कि बच्ची गिर गई है। बाद में जंगल के वॉर्डन ने देखा कि एक बच्ची चेक पोस्ट के पास अंधेरे में घुटने के बल रेंग रही है। वन विभाग के अनुसार जहां बच्ची गिरी थी और रेंगकर चेक पोस्ट तक आई, वहां से हाथी सहित कई जंगली जानवर अक्सर गुजरते हैं। ऐसे में बच्ची का सुरक्षित बचकर पहुंचना किसी चमत्कार से कम नहीं है।

खतरों के बीच बच्ची के रेंगकर चेक पोस्ट पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें देखा जा सकता है कि बच्ची कार से गिरती है और सड़क पर रेंगने लगती है। सड़क पर कोई भी मौजूद नहीं था। वो रेंगते हुए सड़के के पार निकल जाती है, जिसके बाद जंगल के वॉर्डन उसको ले जाते हैं।

यहां देखें वीडियो-


माता-पिता की लापरवाही पर उठ रहे सवाल

हालांकि सोशल मीडिया पर लोग बच्ची के माता-पिता के ऊपर तमाम तरह के सवाल उठा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि उसके माता-पिता जरूर अपने मोबाइल फोन में बिजी रहे होंगे। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि आखिर कैसे बच्ची के माता-पिता को उसके बारे में पता नहीं चला। एक यूजर ने लिखा है कि 'जाको राखे साईयां, मार सके न कोय।' हालांकि सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोगों ने बच्ची के माता-पिता की लापरवाही पर उन्हें जमकर सुनाया। इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है कि आखिर बच्ची गिरी कैसे। फिलहाल अच्छी बात यह है कि वह इस दुर्घटना में सुरक्षित बच गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad