Home देश सामान्य Video: जब BJP सांसद ने साफ किया स्कूल टॉयलेट

Video: जब BJP सांसद ने साफ किया स्कूल टॉयलेट

आउटलुक टीम - FEB 18 , 2018
Video: जब BJP सांसद ने साफ किया स्कूल टॉयलेट
Video: गंदा होने की वजह से बंद पड़ा था स्कूल टॉयलेट, BJP सांसद ने देखा तो खुद कि
ANI

केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान को लेकर हाल ही में रीवा के सांसद जनार्दन मिश्रा ने कुछ ऐसा काम किया, जिससे हर जगह उनकी तारीफ हो रही है। इतना ही नहीं जनार्दन मिश्रा के तारीफें बटोरने वाले काम का वीडियो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सुर्खियों में बने रहने की वजह है ग्राम पंचायत भुसुंडी का प्राथमिक विद्यालय, जहां पहुंचकर उन्होंने काफी दिनों से बंद पड़े शौचालय को खुद अपने हाथों से साफ किया। ऐसा करते हुए उनका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, गुरुवार को सासंद जनार्दन निरीक्षण करने के लिए एक सरकारी स्कूल में पहुंचे थे, यहां उन्होंने जब बंद पड़े शौचालय को देखा तो बिना किसी ब्रश या उकरण की मदद लिए हाथों से ही उसकी सफाई में जुट गए। यह टॉयलेट मिट्टी भर जाने की वजह से काफी समय से बंद पड़ा था।

ऐसा करने के बाद सोशल मीडिया पर जनार्दन मिश्रा की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। कई लोगों ने सोशल मीडिया में दी गई अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यदि देश के सभी नेता जनार्दन मिश्रा से सीख लें तो देश की तस्वीर ही बदल जाएगी।

अपने ट्विटर पर वीडियो को शेयर करते हुए जनार्दन मिश्रा ने लिखा, ‘जिले के स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत ग्राम पंचायत भुसुंडी में जन सम्पर्क के दौरान प्राथमिक विद्यालय में बंद पड़े शौचालय की सफाई की।’

बता दें कि अपनी सादगी के लिए चर्चित जनार्दन मिश्रा ने इससे पहले भी स्वच्छ भारत को प्रमोट करने के लिए अपने स्तर पर कई तरह के प्रयास करते आ रहे हैं। वे खुद कई महीनों तक कचरा बटोरने वाला रिक्शा लेकर मोहल्लों में जाते रहे। उनके प्रयासों के कारण ही पिछले साल रीवा स्वच्छता के मामले में अव्वल स्थान पर रहे।

यहां देखें VIDEO-


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से