Advertisement

यूपी: प्रयागराज में 6 हत्याओं के बाद निलंबित किए गए एसएसपी, अखिलेश यादव ने साधा निशाना

प्रयागराज जिले में रविवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर छह लोगों की हत्या कर दी गई। इसे लेकर एसएसपी...
यूपी: प्रयागराज में 6 हत्याओं के बाद निलंबित किए गए एसएसपी, अखिलेश यादव ने साधा निशाना

प्रयागराज जिले में रविवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर छह लोगों की हत्या कर दी गई। इसे लेकर एसएसपी प्रयागराज अतुल शर्मा को सरकार ने निलम्बित कर दिया है। धूमनगंज थाना क्षेत्र के चौफटका पुल के नीचे तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई और थरवई थाना अंतर्गत कोरारी गांव में एक दंपति की धारदार हथियार से सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी गई। शहर के अल्लापुर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की गई। धूमनगंज थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि धूमनगंज के चौफटका में गली में दीवार बनाने को लेकर हुए विवाद में कल चार लोगों को गोली मार दी गई। इनमें से दो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

आठ लोग गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि 10 अभियुक्तों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई जिसमें से आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें मुख्य अभियुक्त बलवंत सिंह भी शामिल है जिसके पास से घटना में इस्तेमाल हथियार बरामद हुआ है और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने इस घटना में लापरवाही बरतने के आरोप में धूमनगंज थाना के एसएसआई केडी सिंह को कल निलंबित कर दिया। एक अन्य घटना में जॉर्ज टाउन थाना अंतर्गत अल्लापुर के लेबर चौराहे पर रविवार को देर रात सचिन सोनकर नामक एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

सचिन सोनकर हत्या मामले में पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर

पुलिस अधीक्षक (नगर) बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि अल्लापुर में सचिन सोनकर की हत्या के मामले में उसके परिजनों ने पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। अभी तक की जांच में पता चला है कि सचिन की आरोपियों के साथ पुरानी रंजिश थी और आरोपी तथा मृतक सचिन के खिलाफ थाना जॉर्ज टाउन और अन्य थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि चार टीमें वांछितों की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत हैं। थरवई थाना अंतर्गत कोरारी गांव में घटी घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक (गंगा पार) नरेंद्र कुमार ने बताया कि इसकी सूचना आज सुबह मिली। उन्होंने बताया कि कोरारी में अपने घर के बरामदे में सो रहे संतोष प्रजापति और उनकी पत्नी सीमा के सिर पर धारदार हथियार से प्रहार किया गया जिससे दोनों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

अखिलेश यादव ने साधा था निशाना

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इस घटना पर ट्वीट करते हुये कहा, ''सहारनपुर के पत्रकार भाइयों की हत्या के बाद प्रयागराज में 12 घंटों में 6 हत्या! बिगड़ती क़ानून व्यवस्था से उत्तर प्रदेश अब #HatyaPradesh बनता जा रहा है। क्या भाजपा यू॰पी॰ की यही पहचान बनाना चाहती है? जब जनता को जान का भरोसा ना हो तो फिर कैसा विकास और किस पर विश्वास?''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad