Advertisement

उड़ती फ्लाइट में कोविड पॉजिटिव निकली महिला, बाथरूम में बैठकर करनी पड़ी यात्रा

अमेरिका की एक महिला ने उड़ती फ्लाइट में खुद को टॉयलेट में बंद कर लिया। शिकागो से आइसलैंड की उड़ान के...
उड़ती फ्लाइट में कोविड पॉजिटिव निकली महिला, बाथरूम में बैठकर करनी पड़ी यात्रा

अमेरिका की एक महिला ने उड़ती फ्लाइट में खुद को टॉयलेट में बंद कर लिया। शिकागो से आइसलैंड की उड़ान के दौरान बीच रास्ते में एक महिला कोविड-19 से संक्रमित पाई गई। इसके बाद उस अमेरिकी महिला को हवाई जहाज के बाथरूम में तीन घंटे तक के लिए आइसोलेट कर दिया गया।

डब्ल्यूएबीसी-टीवी ने बताया कि मिशिगन की एक महिला शिक्षक मारिसा फोटियो के 19 दिसंबर को यात्रा के दौरान गले में दर्द होने लगा था। इसके बाद वह तेजी से कोविड परीक्षण करने के लिए बाथरूम चली गई। रिपोर्ट में उसने खुद को पॉजिटिव पाया।

फोटियो ने सीएनएन को बताया कि उड़ान से पहले वह दो पीसीआर परीक्षण और लगभग पांच रैपिड टेस्ट से गुजरी। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आी। लेकिन फ्लाइट में करीब डेढ़ घंटे बैठने के बाद फोटियो को गले में खराश होने लगी। उसने कहा, "मेरे दिमाग में पहिये घूमने लगे। मैंने फिर खुद से टेस्टिंग के बारे में सोचा। टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।"

फोटियो को वैक्सीन की बूस्टर डोज भी लग चुकी थी। वह लगातार कोरोना जांच से गुजरती है। इसका कारण यह है कि वह एक अशिक्षित आबादी के साथ काम करती है। अटलांटिक महासागर के ऊपर हवाई जहाज के बाथरूम में अपनी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव देखने के बाद वह घबरा गई।

फोटियो ने कहा, "मैं जिस पहली फ्लाइट अटेंडेंट से मिली, वह रॉकी थी। मैं रो रही थी। अपने परिवार के लिए नर्वस थी, जिसके साथ मैंने अभी-अभी डिनर किया था। मैं प्लेन में अन्य लोगों के लिए नर्वस थी। मैं अपने लिए नर्वस थी।" रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्लाइट अटेंडेंट फोटियो ने उसे शांत करने में मदद की।

फ्लाइट अटेंडेंट ने सीएनएन को बताया, "बेशक, यह एक तनाव कारने वाला कारण था। लेकिन यह हमारे काम का हिस्सा है।"  फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा कि उसने फोटियो के लिए अलग से सीट की व्यवस्था करने की कोशिश की, लेकिन उड़ान की सभी सीटें भरी हुई थी।

फोटियो ने कहा, "जब वह वापस आई और मुझसे कहा कि उसे पर्याप्त बैठने की जगह नहीं मिल रही है, तो मैंने बाथरूम में रहने का विकल्प चुना। मैं उड़ान में दूसरों के आसपास नहीं रहना चाहती थी।" बाथरूम के दरवाजे के बाहर एक नोटिस बोर्ड भी लगा दी गई। फ्लाइट की लैंडिंग के बाद फोटियो सबसे अंत में बाहर निकली।

उसके भाई और पिता में कोई लक्षण नहीं थे, इसलिए वे अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट से स्विट्जरलैंड जाने के लिए स्वतंत्र थे। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे पर फोटियो का तेजी से और पीसीआर परीक्षण किए गए, जो दोनों सकारात्मक थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि फिर उसे एक होटल में बंद कर दिया गया, जहां उसने 10 दिनों की क्वारेंटाइन की शुरुआत की। डॉक्टरों ने दिन में तीन बार उसका चेक-इन किया, उसे भोजन दिया गया और दवा आसानी से उपलब्ध थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad