Advertisement

WATCH: यूपी में शिक्षक दिवस के मौके पर पुलिस ने शिक्षकों पर किया लाठीचार्ज

शिक्षक दिवस के मौके पर एक ओर जहां लोग अपने शिक्षकों को याद कर रहे हैं, उनके लिए बढ़ियां-बढ़ियां कसीदे पढ़ रहे हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस इस खास दिन पर शिक्षकों के ऊपर लाठीचार्ज कर रही है।
WATCH: यूपी में शिक्षक दिवस के मौके पर पुलिस ने शिक्षकों पर किया लाठीचार्ज

दरअसल, लाठीचार्ज होने का मामला तब सामने आया, जब शिक्षा प्रेरक संघ के सैकड़ों शिक्षक 3 साल से वेतन ना मिलने से नाराज होकर प्रदर्शन कर रहे थे और ये सभी शिक्षक विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे।  इसके बाद पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज के दौरान प्रदर्शन करने वाले कई शिक्षक घायल हो गए, वहीं एक महिला भी बेहोश हो गईं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिक्षा प्रेरक संघ के सैकड़ों शिक्षक परमानेंट जॉब और वेतन को लेकर राजधानी लखनऊ विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे, तभी इन शिक्षकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

एजेंसी ने लाठीचार्ज का एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें हजारों शिक्षकों की भीड़ भागती हुई नजर आ रही है और पीछे है पुलिस के वो जवान जिन्हें इन टीचरों पर लाठी भांजने का ऑर्डर मिला है। पुलिस शिक्षकों को दौड़ा दौड़ाकर पीट रही है। इस दौरान सड़क पर पानी की बोतलें, बैग आदि काफी सामान भी बिखरा पड़ा नजर आ रहा है।  

बता दें कि गांव में सरकार की योजनओं को जन-जन तक फैलाने के लिए इन प्रेरक शिक्षकों को संविदा पर नियुक्त किया जाता है। शिक्षकों का आरोप है कि इन्हें पिछले तीन साल से वेतन नहीं मिला है। साथ ही, ये नियमित नियुक्ति की मांग भी कर रहे थे।  पुलिस ने लाठीचार्ज कर इन्हें वापस खदेड़ दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad