Advertisement

18 मिनट में IGI एयरपोर्ट से सफदरजंग लाई गईं उन्नाव रेप पीड़िता, आईसीयू में लड़ रही जिंदगी की जंग

उत्तर प्रदेश के उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाकर गुरुवार रात 8 बजकर 40 मिनट पर...
18 मिनट में IGI एयरपोर्ट से सफदरजंग लाई गईं उन्नाव रेप पीड़िता, आईसीयू में लड़ रही जिंदगी की जंग

उत्तर प्रदेश के उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाकर गुरुवार रात 8 बजकर 40 मिनट पर सफदरजंग अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती किया गया है। पीड़िता की जांच करने के बाद यह बात समाने आई है कि वह 92 फीसद तक झुलस चुकी है। इस वजह से हालत बहुत नाजुक बनी हुई है। पीड़िता को आइसीयू में रखा गया है। पीड़िता के साथ एक परिजन भी अस्पताल में मौजूद हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट से अस्पताल तक पीड़िता को पहुंचाने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाया था। पुलिस के अनुसार दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से अस्पताल तक 13 किलोमीटर की दूरी को 18 मिनट में पूरी कर एंबुलेंस पीड़िता को लेकर अस्पताल पहुंची। लखनऊ में भी अस्पताल से अमौसी हवाई अड्डे तक ले जाने के लिए "ग्रीन कॉरिडोर" बनाया गया था। 

बेहद गंभीर बनी हुई है पीड़िता की हालत

सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर सुनील गुप्ता ने का कहना है कि अस्पताल के बर्न विभाग के वरिष्ठ डॉ. शलभ की निगरानी में तीन वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम ने पीड़िता के अस्पताल पहुंचने के बाद से ही उपचार शुरू कर दिया है। पीड़िता का करीब 90 फीसदी शरीर आग की चपेट में आने के कारण उसकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल अगले 24 घंटे तक वे कुछ भी जानकारी नहीं दे सकते हैं।

आज आएगी पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट

आईसीयू में भर्ती पीड़िता का उपचार जारी है। कुछ मेडिकल जांच भी की गई हैं जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार यानी आज सुबह आएगी। इन रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की जानकारी दी जाएगी। मेडिकल टीम में तीन वरिष्ठ डॉक्टर के अलावा पांच सीनियर रेजीडेंट, चार नर्से भी शामिल हैं।

13 किलोमीटर की दूरी को 18 मिनट में पूरी की गई दूरी

गुरुवार शाम करीब 6 बजे लखनऊ से दिल्ली रवाना होने के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर एंबुलेंस पहुंची। हवाई अड्डे से सफदरजंग अस्पताल तक करीब 100 यातायात पुलिस और 50 पुलिस जवानों की मदद से ग्रीन कॉरिडोर के जरिए पीड़िता को 18 मिनट में अस्पताल पहुंचाया गया। एयरपोर्ट से अस्पताल की 13 किलोमीटर की दूरी को 18 मिनट में तय किया गया।

इससे पहले उत्तर प्रदेश महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा भी अस्पताल पहुंची। उन्होंने बताया कि वह पीड़िता से मिलने आई हैं। उन्होंने ये भी कहा कि भले ही उत्तर प्रदेश पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हो, लेकिन आयोग इन आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहा है।

एयर एंबुलेंस में डॉक्‍टरों की टीम थी मौजूद

बताया जा रहा है कि लखनऊ से शाम करीब साढ़े छह बजे पीड़िता को लेकर एयर एंबुलेंस दिल्ली के लिए उड़ान भरी। इस एयर एंबुलेंस में डॉक्टरों की टीम भी मौजूद थी। रात करीब सवा आठ बजे एयर एंबुलेंस दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-1 पहुंची। एयरपोर्ट से कुछ ही मिनट बाद एंबुलेंस पीड़िता को लेकर सफदरजंग अस्पताल के लिए रवाना हुई।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि उन्नाव में गुरुवार को गैंगरेप पीड़िता को जमानत पर छूट कर आए दो आरोपियों ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर जला दिया था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित युवती को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा, जहां उसकी हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे लखनऊ रेफर कर दिया था, बाद में उसकी हालत बिगड़ती देख उसे देर रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement